36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पूर्व सीएम की अनदेखी के कारण हुआ है बासुकिनाथ करंट हादसा : निशिकांत

रांची : गोड्डा से भाजपा के सांसद निशिकांत दूबे ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर देवघर व बासुकिनाथ की अनदेखी का आरोप लगाया है. बासुकिनाथ में पिछले दिनों हुए करंट हादसा में एक पंडा की मौत हो गयी थी. श्री दूबे ने कहा कि देवघर-बासुकिनाथ श्राइन बोर्ड बना हुआ है. इसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री होते हैं. […]

रांची : गोड्डा से भाजपा के सांसद निशिकांत दूबे ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर देवघर व बासुकिनाथ की अनदेखी का आरोप लगाया है. बासुकिनाथ में पिछले दिनों हुए करंट हादसा में एक पंडा की मौत हो गयी थी. श्री दूबे ने कहा कि देवघर-बासुकिनाथ श्राइन बोर्ड बना हुआ है. इसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री होते हैं.

श्राइन बोर्ड देवघर व बासुकिनाथ में आधारभूत संरचना से लेकर श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए योजना बनाती है और उसे लागू कराती है. पर पिछले तीन साल से दोनों धार्मिक स्थलों पर आधारभूत संरचना पर काम नहीं हुआ है. साल में एक बार श्राइन बोर्ड की बैठक होती भी है, तो केवल खानापूर्ति की जाती है.

बासुकिनाथ के गर्भगृह में करंट की समस्या काफी पहले थी. यहां हादसे की आशंका भी कई बार जतायी गयी. पर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया. मुख्यमंत्री का भी कई बार इन बातों की ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया था. पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. श्री दूबे ने कहा कि देवघर में क्यू कॉम्पलेक्स का केवल फेज-1 का काम हुआ है. वह भी केंद्र सरकार ने 40 करोड़ रुपये दिये थे, तब काम हुआ था.

राज्य सरकार ने अपनी ओर से एक पैसा भी नहीं लगाया. देवघर का फुट ओवर ब्रिज हिल रहा है. श्राइन बोर्ड की समीक्षा बैठक में भी इस बात को रखा गया. पर कोई काम नहीं हुआ. जबकि किसी भी दिन यहां हादसे की आशंका जतायी जा चुकी है. श्री दूबे ने कहा कि राज्य सरकार को इन दोनों धार्मिक स्थलों पर विशेष ध्यान देते हुए आधारभूत संरचना पर काम करना चाहिए. यहां प्रत्येक वर्ष करोड़ों श्रद्धालु आते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें