रांची : कांटाटोली समेत 36 मोहल्लों में आज से टैंकर से होगी जलापूर्ति

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पाइप इंटरकनेक्शन को ले तीन दिनों के लिए बंद की गयी जलापूर्ति

रांची : कांटाटोली समेत शहर के 36 मोहल्लों में तीन दिनों के लिए पेयजलापूर्ति बंद कर दी गयी है. शनिवार को इन क्षेत्रों में सुबह के समय आंशिक जलापूर्ति की गयी. ज्ञात हो कि कांटाटोली फ्लाइओवर निर्माण के लिए बिछायी गयी नयी पाइपलाइन के इंटर कनेक्शन को लेकर तीन दिनों तक क्षेत्र में जलापूर्ति नहीं करने का शिड्यूल निर्धारित किया गया. तय शिड्यूल के मुताबिक काम पूरा होने पर 24 दिसंबर से इन मोहल्लों में जलापूर्ति शुरू कर दी जायेगी.

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधीक्षण अभियंता केके वर्मा ने कहा कि शनिवार को उक्त क्षेत्रों में सुबह के समय कुछ देर के लिए जलापूर्ति की गयी. इस वजह से रांची नगर निगम द्वारा पानी का वितरण नहीं किया गया.

रविवार से 30 टैंकरों के माध्यम से उक्त मोहल्लों में पानी का वितरण किया जायेगा. श्री वर्मा ने कहा कि जुडको के अधिकारियों के साथ समन्वय बना कर तेजी से काम किया जा रहा है. संभवत: निर्धारित समय के मुताबिक 24 दिसंबर से नियमित जलापूर्ति शुरू कर दी जायेगी. मालूम हो कि पाइप लाइन बिछाये जाने के कारण करीब 36 मोहल्लों के 1.5 लाख लोगों को 23 दिसंबर तक जलापूर्ति नहीं की जायेगी.

36 मोहल्लों के 1.5 लाख लोग निगम के टैंकर पर होंगे आश्रित

पानी की हो किल्लत, तो इन नंबरों पर करें संपर्क

तीन दिनों तक सप्लाई पाइपलाइन से पानी नहीं आने पर निगम टैंकरों के माध्यम से उक्त मोहल्लों में जलापूर्ति करेगा. इसके लिए नगर निगम ने शहरवासियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. ऐसे में अगर किसी मोहल्ले में किसी कारण निगम का टैंकर नहीं पहुंचता है और उस मोहल्ले के लोगों को पानी की जरूरत है, तो लोग निगम द्वारा जारी किये गये फोन नंबर 8789195916 या 8709041717 पर संपर्क कर सकते हैं. निगम संबंधित मोहल्लों में तत्काल जलापूर्ति करायेगा.

निगम ने 13 टैंकर पानी भेजा

रांची नगर निगम के 13 टैंकर शनिवार को विभिन्न मोहल्ले में गये, लेकिन सुबह में जलापूर्ति होने के कारण लोगों ने कहा कि उन्होंने पानी स्टोर कर लिया है. इसलिए आज पानी की कोई दिक्कत नहीं है. इसलिए निगम रविवार से पानी लेकर आये. इधर, निगम के टैंकरों के आने के कारण कई लोगों ने अपने घरों में पानी स्टोर किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें