25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सांसद धीरज साहू के दफ्तर में आयकर सर्वे

रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने गुरुवार को सांसद धीरज साहू के लोहरदगा स्थित दफ्तर में सर्वे शुरू किया है. आयकर विभाग ने यह कार्रवाई 11 दिसंबर को उनके पास से 35 लाख रुपये जब्त करने के बाद की है. सर्वे के दौरान आयकर अधिकारियों ने सांसद के दावों के अनुरूप जब्त पैसों […]

रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने गुरुवार को सांसद धीरज साहू के लोहरदगा स्थित दफ्तर में सर्वे शुरू किया है. आयकर विभाग ने यह कार्रवाई 11 दिसंबर को उनके पास से 35 लाख रुपये जब्त करने के बाद की है. सर्वे के दौरान आयकर अधिकारियों ने सांसद के दावों के अनुरूप जब्त पैसों के स्रोत की जांच -पड़ताल कर रही है.
रांची से दिल्ली यात्रा के क्रम में रांची एयरपोर्ट पर आयकर अधिकारियों को इस बात की जानकारी मिली थी कि सांसद के बैग में रुपये हैं. इस बात की जानकारी मिलने के बाद रांची आयकर अधिकारियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात अधिकारियों को इसकी सूचना दी.
वहीं चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में रुपयों के स्रोत की जांच-पड़ताल का अनुरोध किया. इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात एयर इंटीलिजेंस यूनिट(एआइयू) ने सांसद को रोक कर पैसों के स्रोत की जानकारी मांगी. पूछताछ के दौरान सांसद ने कहा था कि पैसा उन्होंने बैंक से निकाला है. इसका उल्लेख उनके बुक्स ऑफ अकाउंट में दर्ज है.
इस जवाब से असंतुष्ट अधिकारियों ने सांसद का 35 लाख रुपये जब्त कर लिया. इसके बाद अधिकारियों ने सांसद के दावे के अनुरूप पैसों के स्रोत की जांच-पड़ताल के लिए लोहरदगा में उनके दफ्तर का सर्वे शुरू किया. लोहरदगा में थाना रोड में सांसद का मकान है. मकान के निचले हिस्से में उनका दफ्तर है. अधिकारियों का दल उनके इसी दफ्तर में दस्तावेज की जांच-पड़ताल कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें