32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सख्ती से लागू होगा नया ट्रैफिक नियम

रांची : नये मोटरवाहन अधिनियम 2019 के प्रावधानों की जानकारी को लेकर ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने राजधानी के मोटरवाहन डीलरों के साथ शनिवार को चेंबर भवन में बैठक की. श्री डुंगडुंग ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर नये मोटरवाहन अधिनियम को तीन माह के लिए शिथिल किया गया है. लेकिन तीन माह […]

रांची : नये मोटरवाहन अधिनियम 2019 के प्रावधानों की जानकारी को लेकर ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने राजधानी के मोटरवाहन डीलरों के साथ शनिवार को चेंबर भवन में बैठक की. श्री डुंगडुंग ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर नये मोटरवाहन अधिनियम को तीन माह के लिए शिथिल किया गया है. लेकिन तीन माह के बाद इसे सख्ती से लागू किया जायेगा.

यह अधिनियम सड़क सुरक्षा के लिए ही नहीं, बल्कि मानव जीवन को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से है. इसलिए इसका पालन सुनिश्चित करें. लोगों को जागरूक करने के लिए जिला पुलिस प्रशासन द्वारा एक पंपलेट डीलरों को दिया जायेगा. इसे शोरूम में डिस्प्ले करना होगा. वर्कशॉप में आनेवाले ग्राहकों को भी डीलरों द्वारा जागरूक किया जाये.
पता अधूरा होने से चालान वापस लौट रहे : ट्रैफिक एसपी ने यह भी कहा कि काफी संख्या में कटे हुए चालान अधूरा पता होने के कारण वापस लौट रहे हैं. डीलरों ने सुझाव दिया कि जिस प्रकार पासपोर्ट स्पीड पोस्ट से भेजे जा रहे हैं, उसी प्रकार वाहनों का रजिस्ट्रेशन स्पीड पोस्ट से ही भेजा जाये. इससे यह परेशानी दूर होगी.
नये मोटरवाहन अधिनियम पर विस्तृत चर्चा के लिए दीपावली बाद पुन: बैठक होगी. बैठक में चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी, धीरज तनेजा, प्रवीण जैन, मुकेश अग्रवाल, विकास विजयवर्गीय, पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा, विनय अग्रवाल, पुनीत पोद्दार, शशांक भारद्वाज आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें