26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधानसभा चुनाव : चुनाव में नकदी व शराब की आवाजाही पर की जायेगी सख्त कार्रवाई : आयोग

स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षण एवं इंफोर्समेंट से संबंधित विभागों का सहयोग जरूरी रांची : झारखंड विधानसभा निर्वाचन के आलोक में निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षण एवं इंफोर्समेंट से संबंधित विभागों के नोडल पदाधिकारियों के साथ उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन व सचिव अरविंद आनंद ने बैठक की. कहा कि विधानसभा […]

स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षण एवं इंफोर्समेंट से संबंधित विभागों का सहयोग जरूरी

रांची : झारखंड विधानसभा निर्वाचन के आलोक में निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षण एवं इंफोर्समेंट से संबंधित विभागों के नोडल पदाधिकारियों के साथ उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन व सचिव अरविंद आनंद ने बैठक की. कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान नकदी की आवाजाही, निर्वाचन व्यय की मॉनिटरिंग, मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब, उपहार आदि की आवाजाही पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षण एवं इंफोर्समेंट से संबंधित विभागों का सहयोग जरूरी है.

बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कृपानंद झा, एडीजी मुरारी लाल मीणा, सीआरपीएफ के आइजी संजय आनंद लाटकर, महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव डॉ अमिताभ कौशल, वाणिज्यकर सचिव प्रशांत कुमार, परिवहन आयुक्त फैज अहमद मुमताज, पलामू डीआइजी विपुल शुक्ला के अलावा आयकर, नारकोटिक्स, एयरपोर्ट, रेलवे, बीएसएनएल, डाक विभाग व बैंक से आये पदाधिकारी उपस्थित थे.

वोटर कार्ड जारी करने के लिए पैसे मांगने पर शो-कॉज

रांची : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने कचहरी रोड स्थित पंचवटी प्लाजा के सीएससी केंद्र पर वोटर कार्ड जारी करने के बदले पैसे की मांग करने पर शो कॉज किया है. जिला ई-गवर्नेंस सोसाइटी से इस संबंध में जवाब-तलब किया गया है. सबंधित प्रज्ञा केंद्र के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. प्रज्ञा केंद्र के संचालक को 24 घंटे के अंदर अपना पक्ष रखने को कहा गया है. स्पष्ट जवाब नहीं दिये जाने पर प्रज्ञा केंद्र की सीएससी आइडी को रद्द करने का निर्देश भी दिया गया है. ट्विटर पर शिकायत दर्ज करायी गयी थी.

विधानसभा चुनाव : चुनाव को लेकर सेक्टर अफसरों को दिया गया प्रशिक्षण

रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को बरियातू बालिका विद्यालय में सेक्टर अफसर को प्रशिक्षण दिया गया. जिला शिक्षा अधीक्षक कमला सिंह ने कहा कि इस बार हमारे कार्यालय से चुनाव ड्यूटी के लिए माध्यमिक स्तर के 3,322 शिक्षकों का डाटा कार्मिक विभाग को अपलोड किया गया है. इनमें से कई सेक्टर अफसर प्रशिक्षण सत्र में भाग ले रहे हैं.

चुनाव के लिए नियुक्त होनेवाले सेक्टर प्रभारी को दो सत्र में प्रशिक्षण दिया गया. वीवीपैट, सूचनाओं के आदान-प्रदान, मतदान केंद्रों पर सुविधा व व्यवस्थाओं को सुचारु रखने आदि के बारे में बताया गया. इस दौरान वीवीपैट मशीन के काम करने के तरीके और इसकी सुरक्षा पर विशेष जोर दिया गया. शुक्रवार को खिजरी, तमाड़, सिल्ली, रांची, हटिया, कांके, मांडर और रिजर्व क्षेत्र से जुड़े कर्मियों को तकनीकी जानकारी दी गयी. अगले चरण में तीन दिवसीय प्रशिक्षण संत जॉन स्कूल में 24 अक्तूबर से शुरू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें