27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तकनीकी कामगारों की बहाली निकली तो मुख्यालय का होगा घेराव : दिलीप

रांची : वेतन पुनरीक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर एचइसी सप्लाई संघर्ष समिति की आमसभा शनिवार को नेहरू पार्क में हुई. अध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा कि मजदूरों की एकता ही हमारी जीत है और इसी ताकत के कारण हम वेतन पुनरीक्षण, 24 हजार रुपये न्यूनतम वेतन सहित अन्य मांगों को पूरा करायेंगे. एचइसी की […]

रांची : वेतन पुनरीक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर एचइसी सप्लाई संघर्ष समिति की आमसभा शनिवार को नेहरू पार्क में हुई. अध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा कि मजदूरों की एकता ही हमारी जीत है और इसी ताकत के कारण हम वेतन पुनरीक्षण, 24 हजार रुपये न्यूनतम वेतन सहित अन्य मांगों को पूरा करायेंगे.

एचइसी की सभी ट्रेड यूनियनों ने 24 हजार रुपये न्यूनतम वेतन एवं समिति की अन्य मांगों को शामिल करने से इनकार कर दिया है. जब हमारी वाजिब मांगों को ट्रेड यूनियनें नहीं मानेगी, तो समिति तीन सितंबर को आहूत हड़ताल में शामिल नहीं होगी और न ही अपना समर्थन देगी. समिति प्रबंधन द्वारा 61 तकनीकी कामगारों की बहाली का विरोध करेगी.
अगर प्रबंधन इसके लिए विज्ञापन निकालता है, तो एचइसी मुख्यालय का घेराव किया जायेगा. उन्होंने कहा कि वर्षों से जिस जगह पर सप्लाई मजदूर काम कर रहे हैं, उन्हें उसी जगह पर प्रबंधन को स्थायी करना चाहिए. सभा को मनोज पाठक, प्रेम प्रकाश नाथ शाहदेव, अरके शर्मा, रमेश पांडेय, शकील खान, वाई त्रिपाठी, मोइन अंसारी, अनिल तिवारी व विजय ने भी संबोधित किया.
वादा कर भूल गया एचइसी
रांची़ हटिया मजदूर यूनियन (सीटू) के अध्यक्ष भवन सिंह ने कहा कि एचइसी प्रबंधन ने सभी यूनियनों को पत्र देकर दो-दो प्रतिनिधियों का नाम मांग है, जो यह जांच करेगा कि एचइसी वेतन पुनरीक्षण करने की स्थिति में है कि नहीं. श्री सिंह ने कहा कि प्रबंधन ने अक्तूबर 2018 में भी कमेटी बनायी थी.
उसमें भी सभी यूनियनों ने दो-दो प्रतिनिधि दिया था. इसके बाद वार्ता भी चली और सहमति भी बनी की उत्पादन लक्ष्य पूरा करने के बाद वेतन पुनरीक्षण किया जायेगा. अप्रैल में कुछ नेताओं का बयान आया कि कंपनी ने उत्पादन लक्ष्य पूरा किया है. इसलिए अब प्रबंधन अपना वादा वेतन पुनरीक्षण करके पूरा करे. लेकिन प्रबंधन ने वेतन पुनरीक्षण पर सहमति नहीं दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें