31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : तेज रफ्तार लोगों की ले रही है जान, स्कूटी चला रहा बच्चा आया बस की चपेट में, मौत

सड़क पर आगे भागने की होड़ में नगर निगम का कचड़ा ढोने वाला वाहन बैंक ऑफ बड़ौदा की महिला बैंककर्मी अनिमा बोदरा की दर्दनाक मौत का कारण बना. वहीं 13 साल के आदित्य पाठक की मौत भी स्कूल बस की चपेट में आने से हो गयी. यातायात नियमों की अनदेखी और सतर्कता नहीं बरतने के […]

सड़क पर आगे भागने की होड़ में नगर निगम का कचड़ा ढोने वाला वाहन बैंक ऑफ बड़ौदा की महिला बैंककर्मी अनिमा बोदरा की दर्दनाक मौत का कारण बना. वहीं 13 साल के आदित्य पाठक की मौत भी स्कूल बस की चपेट में आने से हो गयी.
यातायात नियमों की अनदेखी और सतर्कता नहीं बरतने के कारण दोनों ही दुखद हादसा सामने आया. बैंककर्मी की रातू रोड व कांटाटोली-नामकुम रोड में आदित्य की मौत हुई. दोनों ही सड़कें काफी व्यस्त मानी जाती है. लेकिन किसी की असावधानी किसी और के लिए मौत का सबब न बने, इसके लिए वाहन चालकों, पुलिस व प्रशासन सबको ईमानदार प्रयास करना होगा.
कांटा टोली पेट्रोल पंप के पास दोपहर में हुई घटना
वाइएमसीए स्कूल में पांचवीं का छात्र था आदित्य पाठक
रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटा टोली चौक स्थित पेट्रोल पंप के पास मंगलवार को नामकुम बिशप वेस्टकॉट स्कूल बस की चपेट में आने से 13 वर्षीय आदित्य पाठक की मौत हो गयी. वह स्कूटी चला रहा था. आदित्य घटनास्थल के समीप स्थित कमर्शियल टिंबर का रहने वाला था. उसके पिता का नाम गजेंद्र पाठक है. आदित्य वाइएमसीए स्कूल में पांचवीं का छात्र था.
घटना के बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गयी. घटना के बाद चालक ने बीच सड़क पर ही स्कूल बस को छोड़ दिया. इस कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची. आसपास के लोगों को समझा-बुझा कर वहां से हटाया. पुलिस ने स्कूल बस को जब्त कर लिया है. पुलिस ने स्कूल बस के चालक माधो उरांव को हिरासत में ले लिया है. आसपास के लोग और उसके दोस्तों ने बताया कि आदित्य पढ़ने में काफी होनहार था.
कैसे हुई घटना
जानकारी के अनुसार आदित्य कुमार स्कूटी से घर का कुछ सामान लाने का निकला था. वह जैसे ही सड़क पर आया, विपरीत दिशा से बच्चों को छोड़ कर लौट रही बस से टकरा जाने की वजह से वह जमीन पर गिर गया. इस कारण उसका सिर और शरीर बस की टायर की चपेट में आ गया. सिर से अत्यधिक खून गिरने की वजह से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद आसपास के लोगों ने बस को घेर लिया. चालक और बस के साथ कोई अनहोनी न हो, इस वजह से स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी.
प्रभात अपील
अभिभावक बनें जिम्मेदार
सड़क पर आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती है, लेकिन इसके लिए कहीं न कहीं हम भी जिम्मेवार हैं हम ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते. अभिभावकों को भी चाहिए कि वे बच्चों के हाथों में वाहन न दें़ उन्हें ट्रैफिक नियमों के पालन करने के बारे में समझायें. प्रभात खबर भी बार-बार अपील करता रहा है कि वाहन चलाने के समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें और हेलमेट जरूर पहनें़ प्रशासन व सामाजिक संस्था भी लगातार ट्रैफिक नियमों को लेकर लोगों को सचेत करती रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें