37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डिप्टी मेयर के वार्ड में 90% और अनुशंसा पर 70% काम मेघा कंस्ट्रक्शन व पीयूष इंटरप्राइजेज को मिला

सभी कार्य अब एंटी करप्शन ब्यूरो के रडार पर, लोकायुक्त के आदेश के तहत होगी जांच रांची : रांची के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के पुत्र हर्षित विजयवर्गीय की कंपनी मेघा कंस्ट्रक्शन और इनके करीबी विपिन कुमार वर्मा की कंपनी पीयूष इंटरप्राइजेज को नगर निगम का काम बांटने में खूब मेहरबानी हुई. डिप्टी मेयर के […]

सभी कार्य अब एंटी करप्शन ब्यूरो के रडार पर, लोकायुक्त के आदेश के तहत होगी जांच
रांची : रांची के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के पुत्र हर्षित विजयवर्गीय की कंपनी मेघा कंस्ट्रक्शन और इनके करीबी विपिन कुमार वर्मा की कंपनी पीयूष इंटरप्राइजेज को नगर निगम का काम बांटने में खूब मेहरबानी हुई.
डिप्टी मेयर के वार्ड संख्या 10 में ही नगर निगम का 90 फीसदी काम उक्त दोनों एजेंसियों ने किया. जबकि डिप्टी मेयर की अनुशंसा वाले 70 फीसदी काम दोनों एजेंसियों को मिले. लोकायुक्त जस्टिस डीएन उपाध्याय के इसकी एसीबी से जांच के आदेश के बाद अब उक्त सभी कार्यों की जांच होगी. जांच एजेंसी यह भी पड़ताल करेगी कि किस तरह से उक्त दोनों एजेंसियों को इतना काम मिला और काम की गुणवत्ता कैसी रही.
मेघा कंस्ट्रक्शन और पीयूष इंटरप्राइजेज ने रांची नगर निगम क्षेत्र में सड़क और नाली निर्माण का कार्य बड़े पैमाने पर किया है. डिप्टी मेयर ने शहर में जिन विकास कार्यों की अनुशंसा की, उनकी जिम्मेदारी भी उक्त दोनों कंपनियों को ही मिली. कंपनियों को काम भी टेंडर के जरिये आवंटित किया गया. इस बात पर भी सवाल उठे हैं कि दोनों कंपनियों के लिए टेंडर मैनेज किये गये थे.
सामाजिक कार्यकर्ता ने की थी शिकायत : सामाजिक कार्यकर्ता बबन चौबे ने इसके खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत की थी. उन्होंने उप महापौर संजीव विजयवर्गीय पर बेटे व उसके दोस्त की कंपनी को अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप भी लगाया.
मालूम हो कि प्रभात खबर ने काम के आवंटन पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी. मामले में चौबे ने लोकायुक्त द्वारा दिये गये एसीबी से जांच के आदेश की सराहना की. कहा कि अब दूध-दूध और पानी का पानी होगा.
कहां पर किसने कितनी लागत का किया काम
वार्ड स्थान का नाम प्राक्कलित राशि संवेदक का नाम
09 सिंह जी के घर से मिर्धा जी के घर तक पीसीसी पथ निर्माण 1.04 लाख मेघा कंस्ट्रक्शन
09 अनुज के घर से सीताराम जी के घर तक पथ निर्माण कार्य 1.17 लाख मेघा कंस्ट्रक्शन
10 गढ़ा टोली में ब्यूटी के घर से नरेश के घर तक पीसीसी 1.49 लाख पीयूष इंटरप्राइजेज
10 मेहता जी के घर के बगल वाली सड़क निर्माण 1.48 लाख मेघा कंस्ट्रक्शन
07 शशि भूषण सिंह के घर के पास से नाला तक पथ निर्माण 3.51 लाख पीयूष इंटरप्राइजेज
10 ओल्ड पीस रोड में पुलिया निर्माण 91 हजार मेघा कंस्ट्रक्शन
10 सदभावना नगर में गली नंबर एक- तीन में नाली निर्माण 44 हजार पीयूष इंटरप्राइजेज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें