37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : आज हैं पार्टियों की परीक्षा, सबको है जीत का भरोसा

पहली बार दलगत आधार पर हो रहे निकाय चुनाव रांची : राज्य में पहली दलगत आधार पर नगर निकाय चुनाव हो रहा है. नगर निगम मेें मेयर-डिप्टी मेयर और नगर परिषद में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए पार्टियों ने प्रत्याशी दिये हैं. आज चुनाव होना है. 20 को इवीएम बोलेगा.पार्टियां जमीनी स्तर पर अपनी ताकत को तौलेंगे. […]

पहली बार दलगत आधार पर हो रहे निकाय चुनाव
रांची : राज्य में पहली दलगत आधार पर नगर निकाय चुनाव हो रहा है. नगर निगम मेें मेयर-डिप्टी मेयर और नगर परिषद में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए पार्टियों ने प्रत्याशी दिये हैं. आज चुनाव होना है. 20 को इवीएम बोलेगा.पार्टियां जमीनी स्तर पर अपनी ताकत को तौलेंगे. नगर में सरकार किसकी होगी, पत्ता खुलेगा. इधर, राज्य की प्रमुख पार्टियां जीत को लेकर आश्वस्त हैं. पार्टियों के नेता चुनाव में जीत को लेकर दावा ठोक रहे हैं.
केंद्र-राज्य के बाद नगर में भी सरकार बनेगी : भाजपा
भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा है कि राज्य में विकास की गति को तेज करने के लिए भाजपा को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है. जनता नगर निकाय चुनाव की सभी सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करायेगी. पिछले लोकसभा चुनाव में जनता ने 14 सीटों में से 12 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की जीत दिलायी थी. विधानसभा चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी. शहर में भी भाजपा की सरकार बनने से विकास की गति में तेजी आयेगी. जनता इस बात को समझ चुकी है. राज्य की जनता विकास के एजेंडे में साथ दे रही है. हम विकास की नयी लकीर खींचने की कोशिश कर रहे हैं.
मुश्किल से खुलेगा भाजपा का खाता : झामुमो
झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी जीत को लेकर आश्वस्त है. 34 जगहों पर चुनाव हो रहा है, तीन या चार जगह भाजपा जीत जाये तो काफी है. इनका खाता मुश्किल से खुलने वाला है. पांच नगर निगम क्षेत्र में चुनाव हो रहे हैं. इसमें राजधानी में मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव जीतेंगे. चार जगहों पर कहीं मेयर और कहीं डिप्टी मेयर में हमारी स्थिति मजबूत है. परिस्थितियां हमारे अनुकूल है. जनता में सरकार के नाम पर आक्रोश है. शहर के लोगों को बुनियादी सुविधा देने में सरकार विफल रही. कभी होल्डिंग टैक्स लेकर वाटर टैक्स ने लोगों को परेशान किया. छात्रों और युवाओं में भी सरकार को लेकर आक्रोश है.
हमारे प्रत्याशी जमीन से जुड़े भाजपा बाहर होगी : झाविमो
झाविमो के महासचिव बंधु तिर्की ने कहा है कि संघर्ष हमारी पार्टी की पहचान है. हम जनता के सवालों पर मुखर रहे हैं. पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी आम झारखंडी के सवालों पर हमेशा सजग रहे. इसका लाभ हमें मिलेगा. झारखंडियों के हित में विकास हमारा एजेंडा है.
जिस तरह से लोग टैक्स से तबाह रहे. हर दिन एक नया टैक्स लादा गया, उससे जनता उब गयी है. नगर निकाय चुनाव राज्य से भाजपा बेदखल करने की शुरुआत होगी. इस बार जनता भाजपा के झांसे में आनेवाली नहीं है. झाविमो की राज्य के कई नगर निगम और नगर परिषद में मजबूत स्थिति है. आदिवासी-मूलवासी और झारखंडी हित सोचने वाले हमारे साथ हैं.
लकीर खींचेगी कांग्रेस लोगों में गुस्सा : कांग्रेस
कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में पार्टी लंबी लकीर खींचने वाली है. हर जगह कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन रहेगा. सरकार के प्रति आम लोगों गुस्सा है. नगर विकास विभाग और निगम ने जनता के प्रतिकूल निर्णय लिये हैं. पांच वर्षों तक सरकार ने जनता को धमकाने और केवल फरमान जारी करने का काम किया है. कांग्रेस हमेशा जनता के मुद्दा के साथ रही है.
निगम ने भयमुक्त माहौल बना कर होल्डिंग टैक्स से लेकर वाटर टैक्स, लॉज-हॉस्टल के निबंधन, ट्रेड लाइसेंस को लेकर तुगलकी फरमान जारी किये. निकाय चुनाव क्षेत्र में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, पार्टी के आला नेता और आम कार्यकर्ता ने काफी मेहनत की है.
आजसू प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा है कि नगर निकाय चुनाव में पार्टी की बेहतर स्थिति रहेगी. राज्य भर से पार्टी को उत्साहवर्द्धक रिपोर्ट मिल रही हैं. लातेहार, गुमला, लोहदरगा, रांची, पलामू, पाकुड़, कपाली, डोमचांच सहित ऐसे कई जगह हैं, जहां प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा. पहली बार दलगत चुनाव हो रहा है. हर जगह पर कार्यकर्ता उत्साहित हैं.
पार्टी के प्रति पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहे हैं. निकाय चुनाव में नया लीडरशिप सामने आयेगा. स्थानीय जनसमस्या और आम झारखंडियों के हित को लेकर लगातार सक्रियता का प्रतिफल है कि पार्टी निकाय चुनाव में जीत का दावा कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें