1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. sub divisional officer reviewed the work being done against coronaprt

अनुमंडल पदाधिकारी ने की कोरोना के विरुद्ध हो रहे कार्यों की समीक्षा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रामगढ़ : मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी कीर्तिश्री जी द्वारा अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना के विरुद्ध हो रहे कार्यों की समीक्षा की गई. बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सबसे पूर्व सिविल सर्जन व अधिकारियों से कोविड केयर सेंटर पर उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सेंटर पर सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं जैसे पेयजल, भोजन आदि सहित अन्य सुविधाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि सेंटर में कई ऐसे मरीज भर्ती हैं, जो कि कोरोना के अलावा विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रसित हैं ऐसे में यह सुनिश्चित किया जाये कि उनकी स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए उन्हें पौष्टिक आहार उपलब्ध कराया जाये. बायो मेडिकल वेस्ट प्रबंधन संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने डीपीएम को नियमित अंतराल पर सभी सेंटर पर बायो मेडिकल वेस्ट प्रबंधन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने डीडीएम को प्रतिदिन ससमय कोरोना संबंधित डाटा आईसीएमआर पोर्टल पर अपलोड कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. बैठक के दौरान कांटेक्ट ट्रेसिंग के संबंध में हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने किसी भी व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद जल्द से जल्द उसकी कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान सिविल सर्जन, कार्यपालक दंडाधिकारी सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रामगढ़, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सीसीएल अस्पताल नईसराय रामगढ़, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी, जिला सर्विलांस पदाधिकारी, डीआरसीएचओ, डीपीएम, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी, डीडीएम, जिला कंसलटेंट, जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट, एडीएफ, सहित अन्य उपस्थित थे.

Post by : Prirtish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें