27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ससुराल में छिपा नक्सली समरित गंझू हथियार के साथ गिरफ्तार, झारखंड की रामगढ़ पुलिस ने ऐसे दबोचा

झारखंड की रामगढ़ पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए ससुराल में छिपे नक्सली समरित गंझू को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. एसपी डॉ कुमार विमल ने मंगलवार को ये जानकारी दी.

रामगढ़: झारखंड की रामगढ़ पुलिस को नक्सली संगठन टीपीसी के खिलाफ मंगलवार को सफलता मिली है. गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ससुराल में छिपे नक्सली समरित गंझू उर्फ मलिंगा उर्फ मड्डू को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. ये जानकारी एसपी डॉ कुमार विमल ने मंगलवार को जिला मुख्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में दी.

स्पेशल टीम ने ससुराल से दबोच लिया

रामगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ विमल कुमार को 27 मई को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि भुरकुंडा ओपी अन्तर्गत सयाल नाला पार में उग्रवादी संगठन टीपीसी का सक्रिय सदस्य अपनी ससुराल में छिपा हुआ है. पुलिस अधीक्षक द्वारा पतरातू अंचल के पुलिस निरीक्षक योगेन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. गठित टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए सयाल नाला पार से टीपीसी उग्रवादी संगठन के सक्रिय सदस्य समरित गंझू उर्फ मलिंगा उर्फ मड्डू (28 वर्ष) पिता रथवा गंझू, ग्राम-कोयलंग, थाना-बड़कागांव, जिला-हजारीबाग को दो लोडेड कट्टा के साथ पकड़ा गया.

दहशत के लिए की थी फायरिंग

रामगढ़ के एसपी डॉ विमल कुमार ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी से पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा बताया गया कि टीपीसी के एरिया कंमाडर दिवाकर गंझू के आदेश पर उसका भतीजा बोटल उर्फ विशाल व दो अज्ञात उग्रवादी मेरे पास आये एवं दोनों अवैध पिस्टल व कारतूस से इन चारों उग्रवादियों ने मिलकर 20 मई को 10 नंबर सयाल डी कोलियरी में डंप के पास जाकर पेलोडर में पेट्रोल छिड़कर आग लगाते हुए लोगों में दहशत फैलाने की नीयत से फायरिंग इसी हथियार से की थी.

इसके खिलाफ कई थानों में के दर्ज

घटना के बाद घटना में प्रयुक्त दोनों अवैध देसी पिस्टल व कारतूस को उसने अपने पास छिपा कर रखा था. गिरफ्तार उग्रवादी को हथियार व कारतूस के साथ पकड़े जाने के सबंध में पतरातू (भुरकुण्डा) थाना काण्ड संख्या-141/24 में विभिनन धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर विधिवत गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ पिपरवार समेत अन्य थाना में मामला दर्ज है. अन्य फरार टीपीसी के उग्रवादियों के विरुद्ध छापेमारी अभियान जारी है.

उग्रवादी से जब्त सामान

दो देसी पिस्टल, चार कारतूस, एक मोबाइल, एक बुलेट मोटर साइकिल ( जेएच24एल-2264) गिरफ्तार उग्रवादी के पास से जब्त किया गया.

छापामारी दल में शामिल पदाधिकारी व पुलिकर्मी

छापामारी में पुलिस निरीक्षक पतरातू अंचल योगेन्द्र सिंह के नेतृत्व में ओपी प्रभारी भरकुंडा अभिषेक कुमार, पतरातु थाना प्रभारी शिवलाल गुप्ता, भुरकुंडा ओपी के पुअनि अविनाश कुमार व सैप व जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे.

Also Read: Cyber Crime: रामगढ़ में रिटायर्ड राजस्व कर्मचारी का एटीएम कार्ड बदल कर आठ लाख की ठगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें