1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. for two hours people stopped the officials who came to break the toilet built in the forest land know the whole matter smr

वन भूमि में बने शौचालय को तोड़ने पहुंचे अधिकारियों को दो घंटे तक लोगों ने रोक कर रखा, जानिए पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

कुजू : सारूबेड़ा पंचायत के अतना गुलगुलिया पासी टोला में वन भूमि में बने शौचालय को तोड़ने पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों को पासी टोला के लोगों द्वारा करीब दो घंटे तक रोक कर रखा गया. बाद में वेस्ट बोकारो ओपी प्रभारी पशुपतिनाथ राय तथा मुखिया सुंदरलाल भुईयां द्वारा ग्रामीणों को समझाने के बाद अधिकारियों को छोडा गया.

जानकारी के अनुसार ओएनजीसी द्वारा सीएसआर के तहत लोकसंग्रह फाउडेंशन द्वारा सारूबेड़ा अतना गुलगुलिया पासी टोला में शौचालय का निर्माण कराया गया है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वन भूमि में अतिक्रमण कर शौचालय का निर्माण कर दिया गया. अधिकारियों द्वारा बुधवार को उक्त निर्माण को तोड़ दिया गया. शौचालय तोड़े जाने की खबर पाकर पासी टोला के लोग वहां पहुंचकर वन विभाग के अधिकारियों के वाहन को लकड़ी लगाकर रोक दिया.

बाद में ओपी प्रभारी व मुखिया द्वारा आश्वासन मिलने के बाद अधिकारियों को छोडा गया. वन विभाग द्वारा टिपु पासी, रतनी पासी, चंद्रदेव पासी, लालजीत पासी, निर्मल पासी का शौचालय तोड़ा गया.

क्या कहतें हैं मुखिया

इस संबंध में मुखिया सुंदरलाल भुईयां ने बताया कि गुलगुलिया समुदाय के लोग कई वर्षों से यहां पर रहते आ रहे हैं. इन लोगों द्वारा वन भूमि का पट्टा के लिए विभाग में आवेदन भी दिया है. परंतु अब तक पट्टा नहीं मिल पाया है. स्वच्छता अभियान के तहत ओएनजीसी द्वारा इस समुदाय के लोगों के लिए शौचालय का निर्माण कराया गया था.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें