1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. anti social elements damaged jagannath temple in pona parvat dham five in custody chitarpur ramgarh news jharkhand

पोना पर्वत धाम स्थित जगन्नाथ मंदिर को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, पांच हिरासत में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जांच करती पुलिस.
जांच करती पुलिस.
फोटो : प्रभात खबर

चितरपुर : रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़की पोना पर्वत धाम स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर को असामाजिक तत्वों ने सोमवार की रात में कई जगह तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया. मंदिर के गुंबद और इसके ऊपर लगे त्रिशूल को भी तोड़ने का प्रयास किया गया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच युवकों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. पेश है प्रभात खबर प्रतिनिधि सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार की रिपोर्ट...

जानकारी के अनुसार इस घटना की जानकारी लोगों को तब हुई, जब मंगलवार को कुछ लोग मंदिर के समीप गये. इसके बाद दोपहर में बड़ी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पहुंचे और इसका विरोध करना शुरू किया. साथ ही आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग करने लगे.

घटना की सूचना मिलते ही रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार, रजरप्पा थाना के इंस्पेक्टर बिनोद कुमार मुर्मू व एएसआई रामप्रताप सिंह पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार को मंदिर के दो सेवादारों के द्वारा गुफा तक जाने के रास्ते को दुरूस्त किया जा रहा था. इस बीच बड़की पोना बुची टुंगरी के कुछ युवकों ने पहाड़ से पत्थर गिरा दिया. इसके बाद दोनों ओर से तूतू - मैंमैं के बाद मारपीट की घटना हुई. बाद में बैठक कर मामले को समझौता करा दिया गया था. लेकिन बीती रात्रि में असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर में तोड़-फोड़ किया गया.

घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश

मंदिर को क्षतिग्रस्त किये जाने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश था. इनका कहना था कि पहाड़ के ऊपर आकर भगवान के मंदिर को क्षतिग्रस्त किया गया है, जो अपराध है. इस घटना से धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचा है. पुजारी रामशरण गिरी ने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम देकर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया है. पुलिस दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करें. आजसू के जिला उपाध्यक्ष रमेश दांगी ने कहा कि मंदिर तोड़े जाने की घटना से हम सभी आहत है. पुलिस अविलंब दोषियों पर कार्रवाई करें.

दोषियों पर की जायेगी कड़ी कार्रवाई : इंस्पेक्टर

पुलिस इंस्पेक्टर श्री मुर्मू ने कहा कि एसपी के दिशा-निर्देश पर पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनसे पूछताछ की जा रही है. किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें