1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. surya singh contest the next election from hussainabad assembly seat mla kamlesh singh announced smj

हुसैनाबाद विधानसभा सीट को लेकर विधायक कमलेश सिंह ने की घोषणा, जानें कौन होगा उनका अगला प्रत्याशी

पलामू के हुसैनाबाद विधानसभा सीट से अगली बार चुनाव उनके पुत्र सूर्या सिंह लड़ेेंगे. NCP विधायक कमलेश कुमार सिंह ने इसकी घोषणा की है. कहा कि सूर्या के आने से पार्टी को युवा नेतृत्व मिलेगा, वहीं युवा समेत क्षेत्र का विकास और तेज गति से होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण करते हुसैनाबाद विधायक कमलेश सिंह व अन्य.
Jharkhand news: गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण करते हुसैनाबाद विधायक कमलेश सिंह व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: पलामू जिला के हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी प्रतिष्ठानों पर विधायक सह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने ध्वजारोहण किया. पार्टी के हुसैनाबाद आवासीय कार्यालय परिसर में झंडोत्तोलन के मौके पर विधायक श्री सिंह ने कहा कि जनता को परेशान करनेवाले अधिकारी और कर्मचारी हुसैनाबाद हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र से अपनी बदली करा लें. किसी भी कीमत पर कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व कर्मचारी को बख्शा नहीं जायेगा. साथ ही कहा कि इस सीट से अगला विधानसभा चुनाव उनका पुत्र सूर्या सिंह लड़ेंगे.

ग्रामसभा के माध्यम से तय होता है विकास कार्य

विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र राज्य का इकलौता क्षेत्र है जहां विधायक कोटा से किया जाने वाला कार्य पंचायतों में ग्रामसभा के माध्यम तय होता है. उन्होंने इस मौके पर दो वर्ष का लेखा-जोखा भी पेश किया. कहा कि 2005 से 2009 तक कितना विकास का काम उन्होंने किया और उनके बाद 2010 से 2019 तक क्या हुआ किसी से छुपा नहीं है.

तेज गति से होगा विकास

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र को एक्सप्रेस बनाने के लिए 2009 में छोड़ा था, लेकिन उसे पैसेंजर बना दिया गया. 2019 के बाद दोबारा एक्सप्रेस की गति से विकास कार्य शुरू हो गया है. स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के बाद सड़कों की दशा बदलने की दिशा में काम शुरू हो गया है. साथ ही खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सभी प्रखंडों में जल्द ही स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा.

मुरली पहाड़ी व कुट्टी भी पर्यटक स्थल के रूप में होगा विकसित

विधायक श्री सिंह ने कहा कि मोहम्मदगंज भीम चूल्हा और हैदरनगर के देवी धाम को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित कर दिया गया है. जल्द ही मुरली पहाड़ी और कामगारपुर के कुट्टी को भी पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा. कहा कि दो वर्ष के दौरान 181 गांव में विकास के कार्य विधायक कोटे की राशि से किया गया है. साथ ही 9 महत्वपूर्ण ग्रामीण सड़कों की मरम्मत की टेंडर निकलने वाली है. वहीं, सोन नदी से पाइप लाइन के माध्यम से हुसैनाबाद क्षेत्र के खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए जल्द ही टेंडर निकली जायेगी.

सूर्या सिंह लड़ेंगे अगला विधानसभा चुनाव

उन्होंने मंच से घोषणा किया कि हुसैनाबाद विधानसभा सीट से अगला चुनाव उनके पुत्र सूर्या सिंह लड़ेंगे. कहा कि अब क्षेत्र को युवा नेतृत्व मिलेगा जिससे और तेजी से क्षेत्र का विकास होगा. मौके पर गरीब एवं असहाय महिलाओं के बीच कंबल और मच्छरदानी का वितरण किया. उन्होंने कहा कि गरीबों को सम्मान के साथ उनका काम हो रहा है. इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महासचिव विनय कुमार सिंह उर्फ बीनू सिंह, विधायक प्रतिनिधि अजित सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मन्नान खान, चंदन सिंह, गुड्डू सिंह, बबिता सिंह, अंजलि शर्मा के अलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

रिपोर्ट : जफर हुसैन, हुसैनाबाद, पलामू.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें