1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. sundar raj swami ji maharaj cried during discourse idol of mother durga came out after digging soil grj

प्रवचन के दौरान रो पड़े सुंदर राज स्वामी जी महाराज, मिट्टी की खुदाई करने पर निकली मां दुर्गा की मूर्ति

पलामू में जगतगुरू सुंदर राज स्वामी जी का यज्ञ स्थल से कुछ दूरी पर शिव मंदिर परिसर में बने पंडाल में प्रवचन चल रहा था. प्रवचन के दौरान अचानक श्री सुंदर राज स्वामी जी प्रवचन के दौरान रो पड़े. इनके निर्देश पर मिट्टी की खुदाई की गयी. इस दौरान मां दुर्गा की अष्टधातु की मूर्ति निकली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: अष्टधातु की मां दुर्गा की मूर्ति के साथ स्वामी जी व श्रद्धालु
Jharkhand News: अष्टधातु की मां दुर्गा की मूर्ति के साथ स्वामी जी व श्रद्धालु
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र की पावन भूमि बराही गांव में महायज्ञ के दूसरे दिन चमत्कार हुआ. रामदूत हनुमान प्राण प्रतिष्ठा 51 कुंडीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ को लेकर प्रवचन चल रहा था. यकायक जगतगुरु श्री सुंदर राज स्वामी जी महाराज रो पड़े. उन्हें दैवीय शक्ति का आभास हुआ. प्रवचन रोककर उन्होंने मिट्टी की खुदाई का निर्देश दिया. इस दौरान मां दुर्गा की अष्टधातु की मूर्ति निकली. इसके साथ ही श्रद्धालुओं के जयघोष से पूरा वातावरण गूंजायमान हो गया.

जब रो पड़े सुंदर राज स्वामी जी महाराज

आपको बता दें कि बराही गांव में 2 मई से श्री रामदूत हनुमान प्राण प्रतिष्ठा 51 कुंडीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ किया जा रहा है. इस महायज्ञ को देश के महान संत श्री श्री1008 श्री त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के पाद सेवक जगतगुरु श्री सुंदर राज स्वामी जी महाराज के सानिध्य में आयोजित किया जा रहा है. बुधवार को जगतगुरू सुंदर राज स्वामी जी का यज्ञ स्थल से कुछ दूरी पर शिव मंदिर परिसर में बने पंडाल में प्रवचन चल रहा था. प्रवचन के दौरान अचानक श्री सुंदर राज स्वामी जी प्रवचन के दौरान रो पड़े. उन्हें आभास हुआ कि इस प्रवचन स्थल पर कुछ दैवीय शक्ति है. श्री सुंदर राज स्वामी के कहने पर मिट्टी की खुदाई शुरू की गयी.

खुदाई में मूर्ति मिलते ही जयघोष शुरू

महायज्ञ के संयोजक रणधीर कुमार सिंह ने वहां पर जेसीबी से करीब एक घंटे तक खुदाई करायी. करीब तीन-चार फीट मिट्टी खोदने के दौरान अष्टधातु की मां दुर्गा जी की करीब डेढ़ फीट की मूर्ति मिली. मूर्ति मिलते ही वहां पर पहुंचे श्रद्धालुओं के जयघोष से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया. दुर्गा जी की मूर्ति मिलने के बाद उस जगह पर अनुष्ठान जारी है. वहां लोग रात में भी पहुंच कर दुर्गा जी का दर्शन कर रहे हैं. मौके पर पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव, समाजसेवी आलोक कुमार सिंह, राजेश्वर सिंह, पिंटू सिंह, हीरा सिंह, लाल मुनि सिंह समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु जमे हुए हैं.

रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें