1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. sopki drowns case of youth drowning at confluence site in ketchki smr

सिसकियों में डूबा रेड़मा, मामला केचकी के संगम स्थल में युवकों के ड़ूबने का

By PankajKumar Pathak
Updated Date
केचकी के संगम स्थल में  ड़ूबने का मामला
केचकी के संगम स्थल में ड़ूबने का मामला
प्रतिकात्मक तस्वीर

रेड़मा इलाके में मातम का माहौल है. केचकी के संगम स्थल में घूमने गये सातों युवक रेड़मा चौक के ही है. जो आपस में रिश्तेदार भी है. इन्हीं सात युवकों में से तीन नदी में डूब गये. इसमें से नीरज कुमार नामक युवक का शव बरामद किया गया.

जबकि सोनू, मोनू का अभी तक पता नहीं चला है. दोनों का पता लगाने के लिए एनडीआरएफ टीम के लिए लातेहार प्रशासन ने संबंधित विभाग को लिखा है. बरवाडीह के बीडीओ राकेश सहाय केचकी में कैंप कर रहे है. जानकारी के अनुसार रेड़मा चौक निवासी सातों युवक आपस में रिश्तेदार है. प्रतिदिन कहीं न कहीं वे लोग घूमने के लिए निकलते थे.

मंगलवार की अहले सुबह वे लोग केचकी के लिए निकल गये. बताया जाता है कि नदी में स्नान कर रहे थे. इसी दौरान नदी के तेज बहाव में वे लोग बहने लगे. पहले तो उनलोगों ने यह समझा कि तैर रहे हैं, लेकिन जब पानी का बहाव तेज हुआ तो बचने की कोशिश की. इस दौरान चार युवक किसी तरह बच के निकल गये. जबकि नीरज, सोनू, मोनू नदी के तेज बहाव में बह गये. नीरज का शव चियांकी स्टेशन के बखारी गांव के पास कोयल नदी में मिला, जबकि दो का अभी तक पता नही चला है.

नीरज के पिता अशोक प्रसाद, सोनू के पिता सुनील प्रसाद और मोनू के पिता बबलू साव भाई हैं. इस घटना के बाद परिवार के सदस्य सदमे में है. माता-पिता का रो रोकर बुरा हाल है. कोई भी कुछ बोल पाने की स्थिति में नही है. जब वे लोग घर से निकले थे तो नही लगा था कि ऐसा कुछ होगा.

क्योंकि प्रतिदिन वे लोग घूमने निकलते थे. चूंकि लॉक डाउन के कारण स्कूल-कालेज भी बंद है. इसलिए मन बहलाने के लिए बच्चे घर से निकल रहे हैं. आसपास में घूमने की जगह केचकी को बेहतर माना जाता है. लेकिन बरसात के कारण कोयल भी अपने उफान में है. इसलिए युवा इस बात को समझ नहीं पाये और काल के गाल में समा गये.नीरज के पिता होटल चलाते है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी परिजनों से मिले, घटनास्थल का दौरा किया.

उन्होंने घटना पर दुख जताया. साथ ही प्रशासन से लापता बच्चों को खोजने के लिए एनडीआरएफ की टीम लगाने का अनुरोध किया. कहा कि घटना काफी दुखद है. डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी दिलीप सिंह नामधारी ने भी रेड़मा के तीन युवकों के डूबने की सूचना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्व वार्ड पार्षद अमित कुमार सिंह पीड़ित परिवार से मिले और घटना पर दुख व्यक्त किया. वार्ड पार्षद वर्षा सिंह ने इस घटना को दुखद बताया और गहरी शोक संवेदना व्यक्त की.इस घटना से पीड़ित परिवार के अलावा रेड़मा के लोग काफी मर्माहत है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें