1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. palamu infection rate 341 recovery rate 8512 hindi news coronapositive prt

पलामू में संक्रमण की दर 3.41, रिकवरी रेट 85.12

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पलामू में संक्रमण की दर 3.41, रिकवरी रेट 85.12
पलामू में संक्रमण की दर 3.41, रिकवरी रेट 85.12
prabhat khabar

मेदिनीनगर : पलामू में कोरोना की संक्रमण दर फिलहाल 3.41 प्रतिशत है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक पलामू में 60 हजार 755 लोगों का सैंपल लेकर जांच की गयी है, जिसमें 2077 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. कोरोना पॉजिटिव पाये गये 2077 लोगों में से 1768 लोगों ने अब तक कोरोना को मात दी है, जबकि कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 286 है. अभी तक कोरोना से पलामू में पांच लोगों की मौत हुई है.

इस हिसाब से यदि देखें तो पलामू में रिकवरी रेट 85.12 तक पहुंच गयी है. जांच में तेजी आये इसके लिए भी सक्रियता के साथ काम किया जा रहा है. एंटीजेन किट की उपलब्धता हो इसके लिए विभाग को लिखा गया है, ताकि जांच में किसी प्रकार का कोई व्यवधान न हो. पलामू के डीपीएम दीपक कुमार ने बताया कि बुधवार की शाम जो रिपोर्ट आयी है, उसके मुताबिक 7 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं. जबकि 42 लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं. सभी को बुधवार की शाम अस्पताल से डिसचार्ज किया गया है.

डीपीएम श्री कुमार ने बताया कि अभी तक 60755 लोगों की सैंपल जांच की गयी है. पलामू में एक्टिव मरीजों की संख्या 286 है. तरहसी प्रखंड के नौ स्थानों में बना कंटेनमेंट जोनतरहसी प्रखंड के नौ स्थानों में कंटेनमेंट जोन बना है. इसमें कसमार में तीन, सिलदिलिया कला गांव में एक, सोनपुरा में एक, टिकुलिया, धुमा गांव में एक एक स्थान व श्रीकेदाल में दो स्थान पर कंटेनमेंट जोन बना है.

इस संबंध में पलामू उपायुक्त शशिरंजन ने आदेश दिया है कि कंटेनमेंट जोन के लिए चिह्नित स्थानों में लोगों के प्रवेश व निकास पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले सभी घरों के सर्वेक्षण का कार्य ससमय पूरा करेंगे. जोन में रहने वाले सभी व्यक्तियों से अनिवार्य रूप से घरों में रहने की अपील की गयी है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें