1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. online service became a headache do not get certificate even in a month prt

ऑनलाइन सेवा बनी सिर दर्द, एक माह में भी नहीं मिलता प्रमाण पत्र

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

हैदरनगर : अंचल कार्यालय हैदरनगर से निर्गत होने वाले जाति, आवास, जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद महीनों से चक्कर काट रहे हैं विद्यार्थी व अन्य ग्रामीण. किसी को स्कूल कॉलेज में नामांकन कराना है, किसी को नौकरी के लिए आवेदन करना है. प्रमाण पत्र के इंतेजार में समय खत्म होता जा रहा है. मगर उन्हें प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किया जा रहा है.

हैदरनगर बाजार निवासी मो शकील अहमद के पुत्र का जाति व स्थानीय निवास प्रमाण पत्र के लिए 11 अगस्त को ऑनलाइन कराया है. वह बार बार सीएससी में जाकर पता करते हैं. 25 दिन के बाद भी वह आवेदन राजस्व कर्मचारी के पास ही लटका हुआ है. वहीं हैदरनगर बाजार निवासी नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि उन्होंने बंशावली बनाने के लिए अंचल कार्यालय में आवेदन 11 जुलाई 2020 को जमा किया था.

लगातार कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं. कर्मचारी लगातार यह कह कर टाल दिया करते हैं कि साहब कोरोना की वजह से नहीं आ रहे हैं. उन्होंने अंचल पदाधिकारी व राजस्व कर्मचारी को खोजने का प्रयास भी किया. मगर उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। अंचल कार्यालय से पता किया गया कि राजस्व कर्मचारी कब मिलेंगे. उन्हें बताया गया कि वह कब आते कब जाते हैं, कोई नहीं जानता है.

यह समस्या सिर्फ शकील या उनके पुत्र की ही नहीं है. सैकड़ों लोग अॉनलाइन आवेदन कर प्रमाण पत्र के निर्गत होने का इंतेजार कर रहे हैं. प्रमाण पत्र निर्गत नहीं होने के संबंध में अंचल पदाधिकारी राहुल देव से प्रतिनिधि ने जानने का प्रयास किया. उन्होंने इस संबंध में कोई उत्तर देना भी उचित नहीं समझा. ग्रामीणों ने इस समस्या के समाधान कराने की मांग स्थानीय विधायक व पलामू के उपायुक्त से की है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें