1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. meeting of peace committee on bakrid concluded

बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक संपन्न

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मेदिनीनगर : गुरुवार को बैरिया स्थित सदर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता थाना प्रभारी राकेश कुमार रवि ने की. बैठक में ईद उल अजहा यानी बकरीद को लेकर विचार विमर्श किया गया. सदर बीडीओ मो. अजफर हसनैन ने कहा कि कोई भी पर्व आपसी प्रेम व भाईचारा के बीच मनाया जाना चाहिए.

पर्व के दौरान किसी भी तरह के अफवाह से लोग बचें और कहीं भी गड़बड़ी की सूचना मिलने पर तत्काल प्रशासनिक पदाधिकारियों को जानकारी दें. पर्व के दौरान सभी पंचायत प्रतिनिधियों एवं हिन्दू मुस्लिम समुदाय के प्रबुद्धजनों को सक्रिय रहने की जरूरत है. पंचायत प्रतिनिधि अपने क्षेत्र में सक्रिय रहे और असामाजिक तत्वों पर नजर रखे रहें.

वैसे पुलिस प्रशासन पर्व के दौरान सक्रिय रहेगी और अशांति फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए अपने घरों में ही बकरीद की नमाज अदा करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए त्योहार मनाने की अपील की गयी.

थाना प्रभारी ने कहा कि एकता व भाईचारा की मिसाल को कायम रखते हुए पर्व त्योहार मनाने की आवश्यकता है. बैठक में मुखिया विनय कुमार त्रिपाठी,वार्ड पार्षद इंद्रदेव राम, खनवा मुहर्रम कमेटी के सदर मो. जुबैर,हाजी अनवर, जैरून निशा सहित कई लोग मौजूद थे.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें