1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand naxal news tspc active naxalite kislay kumar arrested after police naxal encounter many items including papers recovered smj

पुलिस-नक्सली मुठभेड के बाद भाग रहा TSPC का सक्रिय नक्सली किसलय कुमार गिरफ्तार, पर्चा समेत कई सामान बरामद

पलामू के केदल जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दौरान भाग रहा TSPC नक्सली किसलय कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने बंदूक, गोली और पर्चा भी बरामद किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुठभेड़ के बाद भाग रहे TSPC नक्सली किसलय कुमार को गिरफ्तार करने संबंधी जानकारी देते पलामू एसपी.
मुठभेड़ के बाद भाग रहे TSPC नक्सली किसलय कुमार को गिरफ्तार करने संबंधी जानकारी देते पलामू एसपी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxal News (अजीत मिश्रा, मेदिनीनगर) : पलामू पुलिस ने नक्सली संगठन TSPC के सक्रिय उग्रवादी किसलय कुमार सिंह को पकड़ा है. उग्रवादियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस मनातू के केदल जंगल की तरफ जा रही थी. इसी दौरान जमे उग्रवादियों ने पुलिस को देखकर फायरिंग की. पुलिस ने भी जब जवाबी कार्रवाई की, तो उग्रवादी खुद को कमजोर पड़ता देख वहां से भाग रहे थे. इसी दौरान किसलय पकड़ा गया.

पकड़ा गया उग्रवादी किसलय सिंह मनातू थाना क्षेत्र के गवही गांव का रहने वाला है. उसके पास से पुलिस ने एक बंदूक, 2 गोली और 5 परचा बरामद किया है. इस बात की जानकारी एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने दी.

पत्रकारों से बात करते हुए एसपी श्री सिन्हा ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि TSPC का जोनल कमांडर शशिकांत जी का दस्ता मनातू इलाके में ठेकेदारों से लेवी वसूलने के लिए सक्रिय है. इसी सूचना के आधार पर अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) बिजेन्द्र कुमार मिश्रा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया.

पुलिस की टीम मनातू थाना क्षेत्र के डुमरी के केदल जंगल की ओर जा रही थी. इसी दौरान पुलिस को इसकी भनक लगी की कुछ लोग जमे हुए है. इसके बाद पुलिस अलर्ट हो गयी. उसके बाद उग्रवादियों ने पुलिस को लक्षय कर फायरिंग की. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. जिसके बाद उग्रवादी भागने लगे. भागने के क्रम में ही किसलय गिर गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.

एसपी श्री सिन्हा ने बताया कि किसलय 2017 से ही उग्रवादी संगठन के लिए काम कर रहा है. इसके पहले वह अपराध के दुनिया में सक्रिय था. कहा गया कि पहले गांव में अपराध करते थे वह अब उग्रवादी संगठन में शिफ्ट कर रहे हैं. ऐसे लोगों की सूची तैयार की जा रही है जो मूल रूप से लेवी वसूल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अगर किसी को भी कोई धमकी मिल रही है, तो बिना झिझक के पुलिस को सूचना दें. पुलिस अवश्य कार्रवाई करेगी. किसलय के खिलाफ मनातू, सतबरवा, लेस्लीगंज थाना में 8 मामले दर्ज हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें