37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांडू : बेटे ने दी जान, सदमे में मां भी चल बसी

पलामू की घटना, एक साथ उठी मां-बेटे की अर्थी 25 वर्ष पूर्व उग्रवादियों ने पिता की कर दी थी हत्या पांडू : युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. उसकी मां को जब इसकी खबर मिली, तो वह सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और वह भी चल बसी. पलामू के पांडू थाना क्षेत्र का करमडीह […]

पलामू की घटना, एक साथ उठी मां-बेटे की अर्थी
25 वर्ष पूर्व उग्रवादियों ने पिता की कर दी थी हत्या
पांडू : युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. उसकी मां को जब इसकी खबर मिली, तो वह सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और वह भी चल बसी. पलामू के पांडू थाना क्षेत्र का करमडीह गांव में शुक्रवार को यह घटना हुई. गांव में दोनों की अर्थी एक साथ निकली. बांकी नदी तट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. 25 वर्ष पहले उग्रवादियों ने अमित के पिता श्यामकिशोर सिंह की हत्या कर दी थी. करमडीह के अमित (35) ने गुरुवार को जहर खा लिया.
उसे गंभीर अवस्था में इलाज के लिए मेदिनीनगर के पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भरती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. यह दुख उसकी मां निर्मला कुंवर बर्दाश्त नहीं कर सकी और उसकी भी मौत हो गयी. अमित के दो बच्चे हैं. बड़ा बेटा अंश नौ साल का है और पुत्री साक्षी सात साल की है. बड़े पुत्र अंश ने मुखाग्नि दी.
सुबह में सुनी थी एकादशी की कथा
अमित मेदिनीनगर के बैरिया इलाके में किराये के मकान में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था. यहीं पर गुरुवार को उसने एकादशी की कथा सुनी थी.
उसके बाद पड़ोस के लोगों से मुलाकात की थी और बड़ों से आशीर्वाद भी लिया था. शाम में उसने जहर खा लिया, जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया. रात में अमित का शव उसके पैतृक गांव करमडीह ले जाया गया. बेटे की मौत की खबर सुनने के बाद से ही उसकी मां निर्मला कुंवर की हालत गंभीर हो गयी थी. वह दहाड़े मारकर रो रही थी. रात में करीब दो बजे निर्मला कुंवर की भी मौत हो गयी.
ठीक नहीं थी मन:स्थिति
उग्रवादियों ने अमित के पिता श्यामकिशोर सिंह की हत्या 25 वर्ष पहले कर दी थी. शादी के बाद अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए वह पत्नी के साथ मेदिनीनगर चला आया था.
अमित एमआर का काम करता था, लेकिन इधर तीन वर्षों से अमित की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. उसके इलाज में मां निर्मला कुंवर ने काफी खर्च किया था. जमीन तक बेच दी थी. वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ शहर में ही रहने लगा था. आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. घटना के बाद अमित की पत्नी रंजू देवी का बुरा हाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें