31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

000झोलाछाप डॉक्टर ने क्लिनिक में किया गर्भवती महिला का ऑपरेशन, मौत

पाटन/पलामू : पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के किशुनपुर स्थित मुस्कान क्लिनिक में ऑपरेशन के बाद इमली गांव के नवकाटोला निवासी नंदलाल राम की पत्नी गुड़िया देवी की मौत हो गयी. बुधवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके परिजन सहिया के साथ उसे इलाज के लिए पाटन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गये […]

पाटन/पलामू : पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के किशुनपुर स्थित मुस्कान क्लिनिक में ऑपरेशन के बाद इमली गांव के नवकाटोला निवासी नंदलाल राम की पत्नी गुड़िया देवी की मौत हो गयी. बुधवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके परिजन सहिया के साथ उसे इलाज के लिए पाटन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गये थे. लेकिन वहां जांच करने के बाद चिकित्सकों ने बताया कि पेट में बच्चा उलटा है.

इस वजह से यहां इलाज संभव नहीं है. इसके बाद उसके परिजन गुड़िया को लेकर मेदिनीनगर आने की तैयारी में थे. इसी दौरान मुस्कान क्लिनिक के संचालक उमेश मेहता से उसके परिजनों की बात हुई.
परिजनों को उमेश मेहता ने आश्वस्त कराया कि कोई बड़ा मामला नहीं है. आसानी से इलाज हो जायेगा. ऑपरेशन करना पड़ेगा. जच्चा बच्चा दोनों स्वास्थ्य रहेंगे. इसके लिए फीस के तौर पर उमेश मेहता ने 22 हजार रुपये की मांग की थी. अग्रिम के तौर पर परिजनों ने पांच हजार रुपये जमा कर दिये थे.
महिला ने बच्ची को जन्म दिया
बुधवार को ही उमेश मेहता ने महिला का ऑपरेशन कर प्रसव कराया. महिला को बेटी हुई. ऑपरेशन के बाद रात में महिला की हालत बिगड़ने लगी. इसके बाद एंबुलेंस से उक्त महिला को लेकर परिजनों के साथ संचालक भी पलामू मेडिकल अस्पताल में पहुंचा, लेकिन महिला की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने रेफर कर दिया.
उसके बाद उमेश मेहता एंबुलेंस से गुड़िया देवी को इलाज के लिए बिहार के गया ले जा रहा था. गया जाने के क्रम में शेरघाटी के पास महिला की मौत हो गयी. महिला की मौत के बाद उमेश मेहता शेरघाटी में ही रुक गया. परिजनों को कहा कि शव लेकर वापस गांव चले जाइये. इसके बाद परिजन वापस गांव लौटे. जब लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह मुस्कान क्लिनिक में तालाबंदी कर दी. पुलिस को सूचना दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें