32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Election 2019 : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पलामू में पेश किया रिपोर्ट कार्ड

राजीव सिन्हा छतरपुर : झारखंड के पलामू जिला के छतरपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा और प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज वर्मा ने संयुक्त रूप से राज्य सरकार के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. छतरपुर स्थित चुनावी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर दोनों नेताओं ने विधानसभा क्षेत्र में सरकार द्वारा […]

राजीव सिन्हा

छतरपुर : झारखंड के पलामू जिला के छतरपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा और प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज वर्मा ने संयुक्त रूप से राज्य सरकार के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. छतरपुर स्थित चुनावी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर दोनों नेताओं ने विधानसभा क्षेत्र में सरकार द्वारा शुरू की गयी विकास योजनाओं के बारे में जानकारकी दी.

रघुवर दास सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए लोगों से राज्य में दोबारा सरकार बनाने की अपील की. कहा कि राष्ट्र और राज्य का मुद्दा अलग नहीं होता. राज्य मजबूत होंगे, तो राष्ट्र भी मजबूत होगा. राष्ट्र मजबूत बनेगा, तो राज्य भी मजबूत बनेंगे.

दोनों नेताओं ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कई निर्णायक फैसले लिये हैं. कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने का साहसिक फैसला लिया. तीन तलाक की प्रथा को खत्म करने वाला कानून संसद से पास करवाया. अब तो राम मंदिर के निर्माण का रास्ता भी साफ हो गया है. जनहित के कई और मुद्दों पर केंद्र की सरकार काम कर रही है.

श्री वर्मा ने बताया कि पांच वर्षों में राज्य की सरकार ने छतरपुर विधानसभा में 34,889 लाभुकों को पेंशन योजना का लाभ दिया. 110 लाभुकों को बिरसा आवास योजना के तहत घर मिला. छतरपुर में डिग्री कॉलेज की स्थापना की गयी, गहरपथरा,पाटन व नौडीहा बाजार में विद्युत सब-स्टेशन का निर्माण हुआ. तीन विद्युत शक्ति उपकेंद्र का निर्माण कार्य प्रगति पर है.

इतना ही नहीं, छतरपुर, नौडीहा बाजार, पड़वा व पाटन में प्रखंड कार्यालय व आवासीय भवन का निर्माण कराया. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18,669 आवास की स्वीकृति प्रदान की, तो 3,110 लाभुकों को स्वरोजगार के लिए 168.42 करोड़ रुपये मिले. छतरपुर में चार नि:शुल्क 108 एंबुलेंस जरूरतमंदों की सेवा में लगी है.

श्री वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 46,117 महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया, चूल्हा के साथ. पहले रिफिल का भी खर्च दिया. 872 परिवारों को प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत बीमा योजना से जोड़ा गया. छतरपुर में कौशल विकास केंद्र से बेरोजगार युवकों को प्रशिक्षण व रोजगार मुहैया कराया.

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में 565 करोड़ 44 लाख रुपये से 446.41 किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया गया. कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 46,491 व प्रधानमंत्री किसान सम्मान के तहत 20,425 किसानों की पोर्टल पर इंट्री कराकर राशि की भुगतान प्रक्रिया शुरू की जा रही है. साथ ही पलामू में एक रुपया में 9,391 महिलाओं ने जमीन व मकान की रजिस्ट्री करायी.

श्री वर्मा ने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने से सैकड़ों विकास योजनाओं को धरातल पर भाजपा की सरकार लायी है. इसलिए एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनायें. इस अवसर पर भगवान दास, जितेंद्र गुप्ता सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें