23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बकोरिया में तीन वर्षीय बच्ची विनिता की मौत का मामला, मां के बयान पर सीआरपीएफ और मनिका पुलिस पर केस

सतबरवा (पलामू) : बकोरिया में तीन साल की बच्ची विनिता की मौत के मामले में लातेहार की मनिका पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के खिलाफ पलामू के सतबरवा थाना में मामला दर्ज किया गया है. मृत बच्ची की मां बबीता देवी के बयान पर घटना के 18 घंटे बाद शनिवार की शाम मामला दर्ज किया […]

सतबरवा (पलामू) : बकोरिया में तीन साल की बच्ची विनिता की मौत के मामले में लातेहार की मनिका पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के खिलाफ पलामू के सतबरवा थाना में मामला दर्ज किया गया है. मृत बच्ची की मां बबीता देवी के बयान पर घटना के 18 घंटे बाद शनिवार की शाम मामला दर्ज किया गया है.
वहीं दूसरी ओर एसपी अजय लिंडा भी रविवार को बकोरिया गांव पहुंचे. उन्होंने मृत बच्ची की बबीता व उसके पति विनोद सिंह से मिले और घटना के संबंध में जानकारी ली. प्राथमिकी के संबंध में एसपी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है.
क्या है प्राथमिकी में : मृत बच्ची विनिता की मां बबीता ने मनिका पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों जो प्राथमिकी दर्ज करायी है, उसके अनुसार, शुक्रवार की रात करीब 12 बजे मनिका पुलिस व सीआरपीएफ के जवान पति विनोद सिंह की तलाश में उसके घर में घुसे. पति जब नहीं मिले तो बिस्तर पर सोये चार बच्चों में से एक बेटी विनिता को उठा कर जमीन पर पटक दिया. जिससे उसकी मौत हो गयी.
मृत बच्ची के पिता विनोद सिंह के खिलाफ न सतबरवामें और न ही मनिका थाना में दर्ज है कोई मामला
पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल
जेजेएमपी का इंकार
बच्ची की मौत मामले में जेजेएमपी ने भी प्रेस बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि बकोरिया का विनोद सिंह संगठन का सदस्य नहीं है. संगठन के कर्मवीर ने कहा है कि पुलिस बचने के लिए इस मामले में जेजेएमपी का नाम घसीट रही है. विनोद सिंह गांव में दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है. उसने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए.
विनिता की मौत मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं. लोगों का कहना है कि जब विनोद सिंह के खिलाफ न सतबरवा और न ही मनिका थाने में कोई मामला दर्ज है, तो मनिका पुलिस उसे किस मामले में तलाश कर रही थी. उधर, उग्रवादी संगठन जेजेएमपी ने भी कहा कि विनोद सिंह से संगठन का कोई संबंध नहीं. वहीं जिस विनोद सिंह को पुलिस तलाश रही थी, उसी से रविवार को एसपी अजय ने घटना के संबंध में पूछताछ की.
सतबरवा पुलिस बोली
बबीता देवी के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है. अभी तक छानबीन में जो मामला उभरकर सामने आया है उसमें विनोद सिंह के खिलाफ पलामू में कोई मामला दर्ज नही है. मनिका पुलिस से भी जानकारी ली जा रही है कि आखिर किस कारण से उसे ढूंढा जा रहा था.
रूपेश दुबे, थाना प्रभारी, सतबरवा
मनिका पुलिस ने कहा
पलामू के बकोरिया गांव में बच्ची की पटक कर हत्या कर देने के मामले में विनोद सिंह के घर पर छापामारी के लिए सीआरपीएफ 133 बटालियन की टीम अकेले ही गयी थी. विनोद सिंह के खिलाफ मनिका थाना में कोई मामला दर्ज नही है.
प्रभाकर मुंडा, मनिका थाना प्रभारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें