27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वट सावित्री पर्व आज, पूजन सामग्री खरीदारी को लेकर बाजारों में रही रौनक

जिला समेत प्रखंड मुख्यालयों में सुहागिन महिलाएं गुरुवार को वट सावित्री का व्रत करेंगी.

पाकुड़. जिला समेत प्रखंड मुख्यालयों में सुहागिन महिलाएं गुरुवार को वट सावित्री का व्रत करेंगी. इस दिन महिलाएं वट वृक्ष के नीचे पूजा अर्चना कर अपने पति के लंबी आयु, अच्छे स्वास्थ्य, सुख समृद्धि व सुखद वैवाहिक जीवन को लेकर कामना करेंगी. सावित्री सत्यवान की कथा का श्रवण भी करेंगी. ऐसा माना जाता है कि इस दिन सावित्री अपने पति सत्यवान का प्राण यमराज से वापस ले आई थीं. तभी से महिलाएं सावित्री के सम्मान में पति की दीर्घायु की कामना के लिए इस व्रत को धारण करतीं हैं. पंडित अश्वनी कुमार झा के अनुसार ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की तिथि पांच जून की शाम सात बजकर 54 मिनट पर शुरू होगी. छह जून की शाम 6:07 तक रहेगी. उदय तिथि के अनुसार वट सावित्री व्रत 6 जून को मनाया जायेगा. बता दें कि प्रत्येक वर्ष वट सावित्री का व्रत ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को मनाया जाता है.

पर्व को लेकर फलों के दामों में हुई बढ़ोतरी

वट सावित्री पर्व को लेकर बाजारों में रौनक देखी गयी. महिलाओं को फल समेत पूजन सामग्री जैसे बेना, पान, लीची खरीदते देखा गया. फलों के दामों में भी इजाफा देखा गया, जहां पर दो दिन पूर्व आम 50 से 60 रुपये किलो के भाव में आसानी से उपलब्ध हो जाता था. वहीं बुधवार को आम की कीमत 70 से 90 रुपये तक रहा. वहीं लीची के भाव में भी उछाल देखा गया. व्रत कर रही महिलाओं ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस साल भी फल व पूजा सामग्री के कीमतों में वृद्धि हुई है, लेकिन पर्व है मजबूरी में खरीदना पड़ रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें