25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सड़क सुरक्षा को लेकर थाना प्रभारी ने चलाया जागरूकता अभियान

थाना प्रभारी ने भगत सिंह चौक सहित कई चौक-चौराहों पर सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक किया. वाहन चालकों एवं स्थानीय लोगों से कहा कि यातायात नियमों का पालन एवं सड़क सुरक्षा सब की व्यक्तिगत जिम्मेवारी है.

महेशपुर. थाना प्रभारी सन्नी सुप्रभात ने रविवार को भगत सिंह चौक सहित कई चौक-चौराहों पर सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक किया. वहीं थाना प्रभारी सन्नी सुप्रभात ने वाहन चालकों एवं स्थानीय लोगों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन एवं सड़क सुरक्षा सब की व्यक्तिगत जिम्मेवारी है. उन्होंनेवाहन चालकों को बिना हेलमेट गाड़ी न चलाने, नशे की हालत में वाहन न चलाने, ट्रिपल लोड वाहन न चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने, 18 वर्ष से कम उम्र के व्यक्ति से वाहन न चलाने का आग्रह किया. कहा कि ट्रैफिक रूल्स का पालन करने से 80 फ़ीसदी तक सड़क दुर्घटनाएं रोकी जा सकती है. कहा कि सड़क पर चलने वाले सभी लोग यदि यातायात नियमों का सख्ती से पालन करें तो सड़क दुर्घटनाएं शून्य हो जाएगी. उन्होंने सभी से सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि सड़क पर वाहन चालक हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग कर ही सड़क पर चलें. जल्दबाजी दुर्घटना का कारण बन सकती है. सड़क पर लापरवाही बरतने वाले लोगों की वजह से दुर्घटनाएं दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. इसीलिए देर से सही परंतु यातायात नियमों का पालन कर सुरक्षित पहुंचने की आम जनता से महेशपुर थाना प्रभारी सन्नी सुप्रभात ने अपील की. मौके पर थाना प्रभारी के अलावा अन्य पदाधिकारी व पुलिस कर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें