पाकुड़ में बोलीं प्रियंका : मोदी प्रचार में हीरो, काम में जीरो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बरहरवा : झारखंड विधानसभा चुनाव में पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र के महागठबंधन प्रत्याशी आलमगीर आलम के पक्ष में बुधवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बरहरवा के गुमानी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. वीर शहीद सिदो-कान्हू की धरती को नमन कर प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया. कहा कि मोदी प्रचार में हीरो और काम में जीरो हैं. अपने कार्य को बढ़ा-चढ़ाकर जनता को दिखाना उनकी आदत बन गयी है.

प्रियंका ने कहा कि झारखंड में एसपीटी और सीएनटी एक्ट के नाम पर किसानों और आदिवासियों की जमीनें छीनी जा रही हैं. झारखंड में खनिज संपदा की भरमार है, फिर भी यहां पर गरीबी छायी हुई है. प्रियंका ने कहा कि पांच साल में भाजपा सरकार ने यहां के युवाओं की जिंदगी बर्बाद कर दी. 12 लाख लोगों के राशन कार्ड छीन लिये. हर दिन मजदूरों का पलायन हो रहा है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि क्रशर एवं कोयला खदान बंद पड़ी है. मनरेगा योजना ठप है. प्याज की कीमत में काफी बढ़ोतरी हुई है. जो झारखंड जल, जंगल और जमीन पाने के लिए अलग हुआ था, वही झारखंड अब तक अपना हक पाने का सपना देख रहा है. भाजपा सरकार ने पिछले पांच सालों में पूरी तरह विकास का कार्य ठप कर दिया है. महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिल रही है.

सबसे अधिक मॉब लिचिंग झारखंड में

प्रियंका गांधी ने कहा कि मॉब लिंचिंग की सबसे अधिक घटनाएं झारखंड में हो रही हैं. भाजपा सरकार यहां पर तानाशाही कर रही है. इस सरकार के राज में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. अगर झारखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो सभी किसानों को कर्ज से मुक्ति मिलेगी. युवाओं को रोजगार मिलेगा. भाजपा सिर्फ आश्वासन देकर जनता को धोखा देती है. कांग्रेस ने जिस प्रकार अन्य राज्यों में अपना वादे पूरे किये हैं, उसी प्रकार झारखंड में भी कांग्रेस अपना वादा पूरा करेगी.

प्रियंका ने झारखंड में महागठबंधन के नेता हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनाने का आग्रह किया और कांग्रेस प्रत्याशी आलमगीर आलम के पक्ष में मतदान करने की अपील की. मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी मैनुल हक, पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, राजेश ठाकुर, उमंग श्रृंगार, जिलाध्यक्ष उदय लखवानी, झामुमो के अब्दुल कादिर, राजमहल के प्रत्याशी मोहम्मद केताबुद्दीन शेख, मोहम्मद नसीरूद्दीन, बरकत खान, अशोक दास, गुलाम रब्बानी, मोहम्मद हेजाज व अन्य मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें