1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. food supply minister rameshwar oraon and rajya sabha mp dheeraj sahu gave instructions to officials lohardaga news jharkhand

खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव और राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने अधिकारियों को दिये निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बैठक में शामिल अधिकारी.
बैठक में शामिल अधिकारी.
फोटो : प्रभात खबर

लोहरदगा : परिसदन भवन में राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव और राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने जिले में चल रही योजनाओं के संबंध में चर्चा की और कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे इस का विशेष ख्याल रखा जाए. लोगों को समय पर अनाज उपलब्ध हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का समय है और बाहर से प्रवासी मजदूर आ रहे हैं उन्हें किसी भी तरह की असुविधा ना हो इस पर भी विशेष ख्याल रखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि गांव में किसी तरह की अफवाह न फैले. इस पर भी जिला प्रशासन को ध्यान रखना चाहिए. कोरोना महामारी का समय है और ऐसे में लोगों के साथ बिल्कुल मित्रवत व्यवहार हो और कोई भी व्यक्ति परेशान ना हो.

राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि बाहर से जो प्रवासी मजदूर आये हैं और उनमें कुछ कुशलता है तो वैसे लोगों की एक अलग सूची बनाएं और उन्हें उसी अनुरूप काम देने का प्रयास करें. जिससे वह अपना जीवन यापन बेहतर तरीके से कर सकें.

जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने बताया कि वर्तमान समय में लोहरदगा जिला में मनरेगा के तहत लोगों को उनके गांव में ही काम उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा चावल दाल का वितरण भी राशन दुकानों से किया जा रहा है. प्रवासी मजदूरों की स्वास्थ जांच करने के बाद उन्हें कोरेंटिन में भेजा गया है.

लोग समय पूरा करने के बाद अपने गांव पहुंचकर गांव में मनरेगा के तहत चल रही योजनाओं में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं. बैठक में जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन, एसपी प्रियंका मीना, अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति झा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें