28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनी बकरीद

जिले में सोमवार को बकरीद सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनी.

लातेहार. जिले में सोमवार को बकरीद सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनी. जिला मुख्यालय के अंबाकोठी स्थित जामा मस्जिद में मो हफीज शोएब ने सुबह सात बजे व अम्वाटीकर स्थित मिल्लत मस्जिद में सुबह 7:30 बजे मौलाना सफीउल्लाह ने बकरीद की नमाज पढ़ाई. इसके अलावा सदर प्रखंड के नवागढ़, तरवाड़ीह, सासंग, पतरातू सहित कई गांव की मस्जिदों में बकरीद की नमाज अपने निर्धारित समय पर अदा की गयी. नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर पर्व की शुभकामनाएं दी. जिला की सभी मस्जिदों के आसपास एहतियात के तौर पर पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस दिन भर गश्त करती रही.

बेतला.

बेतला-पोखरी सहित आसपास के इलाके में बकरीद अकीदत के साथ मनी. बेतला के जामा मस्जिद में सुबह सात बजे मौलाना माहताब रिजवी, पोखरी जामा मस्जिद में मौलाना गुलाम हुसैन मिस्बाही, सैयदना मस्जिद में मौलाना जुबेर अहमद, इस्लामपुर में मास्टर महबूब, सरईडीह में हाफिज हनान जोहार व पोखरी खुर्द में हाफिज अजमेर ने नमाज अदा करायी. नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर पर्व की मुबारकबाद दी. मौके के पर मौलाना शेखावत ने कहा कि इस्लामिक कैलेंडर के अंतिम महीने जिल्लहिज की 10वीं तारीख को बकरीद मनायी जाती है. विधायक रामचंद्र सिंह ने कहा कि यह पर्व लोगों को जीवन जीने की वास्तविक स्थिति से परिचित कराता है. इधर, पर्व को लेकर जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गयी थी.

महुआडांड़.

जामा मस्जिद, गौसिया मस्जिद व मदीना मस्जिद में अकीदत के साथ बकरीद की नमाज अदा की गयी. जामा मस्जिद में ईमाम मौलाना रेयाज साहब, मदीना मस्जिद में इमाम खालिक साहब व गौसिया मस्जिद में इमाम गुलाम सरवर फैजी ने सुबह सात बजे नमाज अदा करायी. नमाज से पहले सभी मस्जिदों के इमामों ने लोगों को बकरीद के बारे में विस्तार से बताया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें