1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand weather news due to incessant rains in latehar life was disturbed the water level of river pond and other water sources increased srn

लातेहार में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, नदी, तालाब व अन्य जलस्रोत का जल स्तर बढ़ा

सड़कों का हाल-बेहाल है. शहर में इंदिरा गांधी चौक व से लेकर श्रीराम चौक तक सड़कों पर अनगिनत छोटे-बड़े गड्ढे हो गये है. गड्ढों में पानी भरा है. दोपहिया वाहन व पैदल सवार अनियंत्रित होकर गिर रहे हैं. देवनद स्थित पुल के एप्रोच पर बड़ा गड्ढा बन गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लातेहार में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
लातेहार में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
प्रभात खबर

लातेहार : पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. नदी, तालाब व अन्य जलस्रोत का जल स्तर तेजी से बढ़ा है. सड़कों पर नाली व बारिश का पानी लबालब है. गुरुवार दोपहर से ही बारिश शुरू हुई है. देर रात भी काफी बारिश हुई है, जिससे प्रखंड में मिट्टी के कई आवास गिरने की सूचना मिली है.

सड़कों का हाल-बेहाल है. शहर में इंदिरा गांधी चौक व से लेकर श्रीराम चौक तक सड़कों पर अनगिनत छोटे-बड़े गड्ढे हो गये है. गड्ढों में पानी भरा है. दोपहिया वाहन व पैदल सवार अनियंत्रित होकर गिर रहे हैं. देवनद स्थित पुल के एप्रोच पर बड़ा गड्ढा बन गया है. अगर समय रहते एनएच के अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया, तो यह जानलेवा साबित हो सकती है.

लगातार बारिश से बिजली व्यवस्था भी चरमरा गयी है. सांसग, ब्रह्मणी, चेतर, आन समेत अन्य गांवों में पिछले करीब 24 घंटे से बिजली गुल है. बारिश के कारण फॉल्ट पकड़ना व बनाने में भी कर्मियों को परेशानी हो रही है. शहर की नालियां जाम होने के कारण बजबजाने लगी है. सड़कों पर नाली का पानी बह रहा है.

आम लोगों ने प्रखंड प्रशासन से नालियों की साफ-सफाई कराने व ध्वस्त हो रहे घर में रहनेवालों के लिए तत्काल आवास की सुविधा दिलाने की मांग की है. इधर, बालूमाथ प्रखंड में भी बारिश से जनजीवन बदहाल हो गया है. प्रखंड मुख्यालय की सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. लोग घरों में दुबके हैं. मारंगलोइया पंचायत के कोलपटिया गांव में उदय ठाकुर का कच्चा मकान बारिश में गिर गया. पूरा परिवार दूसरे के घर में शरण लिये हैं. तसतबार गांव के बिरहोर टोला में भी महेश राम का कच्चा घर ढह गया. बाउंड्री ध्वस्त हो गयी. इससे घर में रखे सारे सामान बर्बाद हो गये हैं..

पीड़ितों ने प्रखंड प्रशासन से मदद की गुहार लगायी है. बारियातू. प्रखंड मुख्यालय समेत आसपास के क्षेत्र में दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश के बीच बालूभांग गांव में दो लोगों के मिट्टी का खपरैल घर धवस्त हो गया. वार्ड सदस्य पिंटू केसरी ने परिजनों के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों में रहने की व्यवस्था की है. जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह से हो रही बारिश के कारण मंजू देवी (पति- अजय मोची) व ललिता देवी (पति- घमन गंझू) का मिट्टी का बना घर क्षतिग्रस्त हो गया. पीड़ित ने बताया कि यदि वर्षा होती रही, तो पूरा घर धंस सकता है. इसकी सूचना वार्ड सदस्य को दी है. पीड़ितों ने प्रखंड प्रशासन से आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें