18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: सुरक्षाबलों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, बूढ़ा पहाड़ से सात सिलेंडर बम व दो टिफिन बम बरामद

झारखंड के लातेहार जिले के बारेसांढ़ थाना क्षेत्र के बूढ़ा पहाड़ के लाटू जंगल में माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से छिपाकर रखे गए सात सिलेंडर बम व दो टिफिन बम पुलिस ने बरामद किया है.

लातेहार जिले में सुरक्षा बलों ने माओवादियों के नापाक मंसूबे पर पानी फेर दिया है. झारखंड के लातेहार जिले के बारेसांढ़ थाना क्षेत्र के बूढ़ा पहाड़ के लाटू जंगल में माओवादियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से छिपाकर रखे गए सात सिलेंडर बम व दो टिफिन बम पुलिस ने बरामद किया है. बरामद सभी बमों को पुलिस ने बम निरोधक दस्ते की मदद से जंगल में सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया है. ये जानकारी लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने शनिवार को दी. उन्होंने बताया कि बूढ़ा पहाड़ का इलाका माओवादियों से खाली करा लिया गया है, लेकिन उनके द्वारा बूढ़ा पहाड़ के जंगल में आईईडी बम लगाया गया है. इसमें अधिकांश को सुरक्षाबलों ने बरामद कर नष्ट कर दिया है. शुक्रवार को बूढ़ा पहाड़ के इलाके में सीआरपीएफ 218 बटालियन, झारखंड जगुआर तथा जिला पुलिस के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इसी क्रम में सिलेंडर बम व टिफिन बम बरामद किया गया.

नक्सलियों की साजिश नाकाम

झारखंड के लातेहार जिले के बारेसांढ़ थाना क्षेत्र के बूढ़ा पहाड़ के लाटू जंगल में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए सात सिलेंडर बम व दो टिफिन बम पुलिस ने बरामद किया है. बम निरोधक दस्ते की मदद से सभी बमों को जंगल में सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया गया है.

Also Read: झारखंड: चतरा से नक्सली संगठन टीएसपीसी के दो सबजोनल कमांडर समेत पांच उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार व गोलियां बरामद

जंगल में चलाया गया था सर्च ऑपरेशन

लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बताया कि बूढ़ा पहाड़ का इलाका माओवादियों से खाली करा लिया गया है, लेकिन उनके द्वारा बूढ़ा पहाड़ के जंगल में आईईडी बम लगाया गया है. इसमें अधिकांश को सुरक्षाबलों ने बरामद कर नष्ट कर दिया है. इसी क्रम में शुक्रवार को बूढ़ा पहाड़ के इलाके में सीआरपीएफ 218 बटालियन, झारखंड जगुआर तथा जिला पुलिस के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इसी क्रम में सिलेंडर बम बरामद किया गया.

Also Read: झारखंड: नशे के खिलाफ चला अभियान, आठ क्विंटल से अधिक गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, ट्रेलर जब्त

लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने ग्रामीणों से की ये अपील

लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने बूढ़ा पहाड़ से सटे गांव के लोगों से जंगल में नहीं जाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि बूढ़ा पहाड़ के जंगल में अभी भी कई जगह आईईडी बम लगाया गया होगा, जिसकी चपेट में आने से गांव के लोगों को नुकसान हो सकता है. उन्होंने बताया कि इलाके में सुरक्षाबलों का सघन सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. सर्च ऑपरेशन में सीआरपीएफ के सिलम राम, रंजीत कुमार यादव, हेसे उरांव व टिंकू कुमार समेत कई जवान शामिल थे.

Also Read: Jharkhand Weather Update: झारखंड में दुर्गा पूजा से पहले विदा हो गया मानसून, 26 फीसदी कम हुई बारिश

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें