लातेहार : मोपेड सीखने में गिरीं लड़कियां एक की मौत, दूसरी घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान के पास मोपेड सीखने के क्रम में हुई दुर्घटना में रूबाना परवीन (16) और नासरीन परवीन (13) घायल हो गयीं. दोनों को घायल अवस्था में सदर अस्पताल लाया गया. इलाज के दौरान रूबाना परवीन की मौत हो गयी. उसकी मौत की खबर सुनते ही परिजन उग्र हो गये और अस्पताल में हंगामा करने लगे. इस दौरान इलाज करनेवाले चिकित्सक डॉ जमील अहमद ओपीडी छोड़ कर सिविल सर्जन कार्यालय चले गये. रूबाना के परिजन चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे. हंगामा की खबर सुनकर सदर थाना पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया.

क्या है मामला : शहर के अमवाटीकर निवासी रफीक खान ने नयी मोपेड खरीदी थी. शनिवार को उनकी बेटी रूबाना और उनके घर के पास रहनेवाले मो नसीम की पुत्री नासरीन परवीन पॉलिटेक्निक रोड पर मोपेड सीख रही थीं. इसी क्रम में मोपेड का संतुलन बिगड़ गया और दोनों सड़क के किनारे गिर गयीं. इसमें दोनों घायल हो गयीं. वहां से गुजर रहे राहगीरों ने उन दोनों को सदर अस्पताल पहुंचाया. घटना शनिवार की सुबह करीब दस बजे की है. इलाज के दौरान रूबाना की मौत हो गयी.

रूबाना के भाई शकील खान ने बताया कि अस्पताल में लाने के बाद से ही चिकित्सक उसके इलाज में लापरवाही बरत रहे थे. कई बार कहा कि अगर उसकी हालत ठीक नहीं है, तो उसे रिम्स रेफर कर दीजिए.

लेकिन जब तक डॉक्टरों ने रिम्स रेफर किया, तब तक उसकी मौत हो गयी थी. चिकित्सक डॉ जमील अहमद ने बताया कि एक लड़की को हल्की खरोंच आयी थी, जबकि रूबाना परवीन के शरीर पर बाहर से कहीं चोट का कोई निशान नहीं था. वह सिर्फ अचेत थी, जिसके अनुसार उसे दवा दी गयी थी. परिजनों के कहने पर उसे रिम्स रेफर कर दिया गया था, लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें