लातेहार में दो बच्चों की बलि, आरोपी गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लातेहार‍/मनिका : लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र स्थित माइल गांव के सेमरहट टोला में दो स्कूली बच्चों की बलि दे दी गयी. दोनों के सिर बेरहमी से काट दिये गये और शरीर के निचले हिस्से को बालू में छिपा दिया गया. मृत बच्चों में निर्मल उरांव (14) और शीला कुमारी (07) हैं, दोनों ही अलग-अलग परिवार से थे. गुरुवार सुबह दोनों बच्चों के शव मिलने के बाद गांव में सनसनी मच गयी. ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया.

ग्रामीण इस घटना को नरबलि बता रहे हैं. उनका कहना है कि अंधविश्वास के कारण गांव के ही सुनील उरांव ने दोनों बच्चों की गला काट कर हत्या कर दी. घटना की सूचना पर एसडीओ जय प्रकाश झा, बरवाडीह एसडीपीओ अमरनाथ प्रसाद और मनिका सीओ नंदकुमार राम भी पहुंचे. वहीं, पुलिस ने आरोपी सुनील उरांव को कीनामाड़ स्थित मत्स्य हेचरी से गिरफ्तार िकया व पूछताछ कर रही है.

मनिका थाने में सुनील उरांव के खिलाफ नामजद प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है. समाचार लिखे जाने तक दोनों बच्चों का सिर बरामद नहीं किया जा सका है.

फॉरेंसिक टीम को मिले खून सने कपड़े

घटना की सूचना मिलने पर रांची से फॉरेंसिक टीम सेमरहट टोला पहुंची. टीम ने सुनील उरांव के घर का ताला तोड़ा और अंदर रखे सभी सामान की जांच की. घर में खून के धब्बे और खून से सने कपड़े टीम ने बरामद किये हैं. वहीं, घर में दो दिन पहले बना खाना भी पड़ा था. टीम के सदस्यों ने सामाजिक, वैज्ञानिक और स्थानीय स्तर पर भी कई बिंदुओं पर जांच की.

हत्या के कारणों की जांच की जा रही है: एसपी

एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि मनिका के सेमरहट टोला में दो बच्चों की गला काट कर निर्मम हत्या की गयी है. फॉरेंसिक टीम को सुनील उरांव के घर से खून के धब्बे, खून सने कपड़े सहित कई सामान मिले हैं. हालांकि घर में पूजा-पाठ का कोई सामान नहीं मिला. जहां से शव बरामद हुआ, वहां पर भी किसी तरह की पूजन सामग्री नहीं मिली. घटना के संबंध में हर बिंदु पर जांच की जा रही है. आरोपी सुनील का आपराधिक इतिहास रहा है. वह पहले भी हत्या कर चुका है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें