अतिसुदूरवर्ती क्षेत्रों में सड़क पुल-पुलिया का निर्माण करवायें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अतिसुदूरवर्ती क्षेत्रों के लिए बनी कार्य योजना

लातेहार : उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में संचालित हो रहे एसीए के कार्य की समीक्षा उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार ने पदाधिकारियों को नक्सल प्रभावित गांव में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर संचालित करने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि गांव के विकास के लिए कार्य योजना बना कर कार्य करें, ताकि विकास योजनाओं से गांव का संपूर्ण विकास हो सके.
उपायुक्त श्री कुमार ने पदाधिकारियों को गांव में स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल व्यवस्था, सड़क पुल एवं पुलिया समेत अन्य सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर विशेष टास्क दिये. उपायुक्त श्री कुमार ने कहा कि अतिसुदूरवर्ती क्षेत्रों में आवागमन के लिए सड़क एवं पुल-पुलिया निर्माण करवायें ताकि गांव का संपर्क सीधा मुख्यालय से हो सके. बैठक के दौरान उपायुक्त श्री कुमार ने गांव में रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने के लिए कृषि कार्य करने, बकरी, सुकर, सिलाई मशीन देकर रोजगार के लिए ग्रामीणों को प्रोत्साहित करने की बात कही. मौके पर उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा, डीएफओ वेद प्रकाश कंबोज, डीएफओ विनय मिश्रा, मुकेश कुमार, डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह, पीचइडी के कार्यपालक अभियंता रंजीत कुमार ठाकुर समेत अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे.
पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित हो पतकी : उपायुक्त राजीव कुमार ने एसीए की बैठक में एनएच 75 पर अवस्थित पतकी पुलिस पिकेट के आस-पास के एरिया को पर्यटन क्षेत्र में विकसित करने को लेकर पदाधिकारियों को निर्देशित किया एवं सर्वे करा कर कार्य योजना के तहत कार्य आरंभ करने की बात कही. उपायुक्त श्री कुमार ने अमझरिया घाटी के तर्ज पर पतकी में पुलिस पिकेट के समीप पार्क निर्माण करवाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये. इस दौरान उन्होंने नेतरहाट को भी पर्यटकों के लिए और विकसित करने का निर्देश दिया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें