1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. doda worth about rs 5 lakh recovered in khunti smugglers trying to send them out one arrested smj

झारखंड के खूंटी में करीब 5 लाख रुपये का डोडा बरामद, बाहर भेजने की फिराक में थे तस्कर, एक गिरफ्तार

खूंटी में डोडा की प्रोसेसिंग कर तस्करी हो रही है. पुलिस ने 6 बोरे में 1140 किलोग्राम डोडा सहित कई सामान और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बरामद डोडे की कीमत करीब पांच लाख रुपये बतायी जा रही है. वहीं, तस्कर इन डोडा को बाहर भेजने की फिराक में था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: खूंटी पुलिस ने डोडा सहित आरोपी और कई सामान को किया बरामद.
Jharkhand news: खूंटी पुलिस ने डोडा सहित आरोपी और कई सामान को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime news: खूंटी जिले में अफीम के कारोबारी ना सिर्फ खेती कर अफीम और डोडे की तस्करी कर रहे हैं, बल्कि अब वे डोडे की प्रोसेसिंग कर तस्करी भी करने लगे हैं. इसका खुलासा मुरहू थाना क्षेत्र के हेठगोवा से हुआ है. पुलिस ने हेठगोवा के सलगाडीह टोला के पास जंगल में 6 बोरे में 1140.400 किलोग्राम डोडा के साथ डोडा पिसने की दो मशीन सहित एक जनरेटर सेट, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, एक बाइक, एक मोबाइल और एक बंडल बिजली का तार बरामद किया है. वहीं, मौके पर से पुलिस ने एक आरोपी हेठगोवा निवासी जगन पूर्ति को भी गिरफ्तार किया है.

डोडा को बाहर भेजने की फिराक में थे तस्कर

रविवार को मुरहू थाना परिसर में प्रेस कांफ्रेंस कर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हेठगोवा के सलगाडीह गांव के समीप स्थित जंगल में छापामारी कर सभी सामानों को बरामद किया है. उक्त स्थल पर पीसा हुआ डोडा भी बरामद किया गया है. तस्कर भारी मात्रा में डोडा को पीसकर कहीं बाहर भेजने की फिराक में थे. इसमें सात-आठ लोग लगे हुये थे. जिसमें से एक को गिरफ्तार किया गया, वहीं अन्य फरार हो गये. फरार आरोपियों की पहचान कर ली गयी है. उनके गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चलाया जायेगा.

करीब 4.5 लाख रुपये का डोडा बरामद

वहीं, डोडा को कहां बेचा जाना था इसकी जांच की जायेगी. बरामद डोडा का बाजार मूल्य लगभग 4.5 लाख रुपये है. बता दें कि जिले की पुलिस अवैध अफीम तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चला रखी है. इसी का परिणाम है कि कई तस्कर पुलिस के चंगुल में आ फंसे हैं. इधर, गिरफ्तारी अभियान में एसडीपीओ अमित कुमार, इंस्पेक्टर शाहिद रजा, मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार, पुअनि बिट्टू रजक, संदीप कुमार, अर्जुन कुमार सिंह, जैप 3 के जवान शामिल थे.

रिपोर्ट : चंदन कुमार, खूंटी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें