36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : मेले से लौट रही छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर छेड़छाड़ कर रहे थे युवक, पांच गिरफ्तार

पहचान के एक युवक ने दोस्तों के साथ मिलकर उठाया खूंटी : खूंटी थाना क्षेत्र के हातूदामी के पांच लड़कों ने बुधवार शाम अरगोड़ी गांव की छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर लिया. सभी लड़कियां रंगरोड़ी धाम में लगे मेला से लौट रही थीं. आरोपी लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे, तभी दो लड़कियां […]

पहचान के एक युवक ने दोस्तों के साथ मिलकर उठाया
खूंटी : खूंटी थाना क्षेत्र के हातूदामी के पांच लड़कों ने बुधवार शाम अरगोड़ी गांव की छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर लिया. सभी लड़कियां रंगरोड़ी धाम में लगे मेला से लौट रही थीं. आरोपी लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे, तभी दो लड़कियां बाइक से कूद कर भाग निकलीं.
वहीं, चार लड़कियों को लेकर आरोपी हातूदामी स्थिति पुष्कर मुंडा के घर चले गये. आरोपियों के चंगुल से भागी दोनों लड़कियां गांव पहुंचीं और घटना की जानकारी परिजनों को दी. इसके बाद ग्रामीणों ने खोजबीन शुरू की. बुधवार रात में ही चारों लड़कियों को हातूदामी से बरामद कर लिया गया. हालांकि, स्थिति को देखते हुए सभी रात भर उसी गांव में ही रहे. गुरुवार सुबह चारों लड़कियों को लेकर लोग गांव लौटे.
गुरुवार को अरगोड़ी में ग्रामसभा हुई, जहां लड़कियों और आरोपियों को पेश किया गया. मामले को गांव में ही रफा-दफा करने की कोशिश की गयी, लेकिन ग्रामीण सहमत नहीं हुए. इसकी सूचना फुदी पंचायत के मुखिया हेरमन सोय को दी गयी. उन्होंने खूंटी पुलिस को घटना की जानकारी दी. मौके पर थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो पहुंचे. वे नाबालिगों को थाना ले आये. यहां एसपी सहित महिला थाना प्रभारी ने पूछताछ की, जिसमें नाबालिग लड़कियों ने दुष्कर्म होने की बात से इंकार किया. दूसरी ओर, एसपी के नेतृत्व में पुलिस ने हातूदामी में छापेमारी कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से एक नाबालिग है.
उसे सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया गया, जबकि चार आरोपियों को कोर्ट में पेशी के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. इनमें हातूदामी निवासी राजेश संगा, प्रवीण नाग, अविनाश सोय मुर्गा और सागर आइंद शामिल हैं. पुलिस ने इनके पास से एक बाइक और एक स्कूटी भी बरामद की है. एसपी ने बताया कि नाबालिग को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश कर उन्हें मेडिकल के लिए भेजा गया है.
एक नाबालिग का परिचित था एक आरोपी : खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में बताया कि सभी नाबालिग लड़कियां छात्राएं हैं. लड़कियों ने बताया है कि उनके साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है. सिर्फ आरोपियों ने छेड़छाड़ की थी.
उनके बयान के आधार पर आरोपी युवकों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत अपहरण और छेड़छाड़ की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एसपी ने बताया कि आरोपी युवकों में से एक की जान-पहचान एक पीड़िता से थी. उसी के आधार पर आरोपी उन्हें साथ ले गये. नाबालिगों को उनके परिजनों ने हातूदामी से पुष्कर मुंडा के घर से बुधवार देर रात ही बरामद कर लिया था. एसपी ने बताया कि मामले की जांच फॉरेंसिक विभाग और सीआइडी भी कर रही है.
दूसरी ओर, जानकारी मिलने के बाद जांच के लिए डीआइजी एवी होमकर के साथ ही महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण खूंटी पहुंची. उन्होंने पीड़ितों से बातचीत की. श्रीमती शरण ने कहा कि लड़कियों के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है, लेकिन छेड़छाड़ की घटना जरूर हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें