1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav voting in 60 panchayats baghmara lalita devi elected unopposed grj

झारखंड पंचायत चुनाव : बाघमारा की 60 पंचायतों में होंगे मतदान, ललिता देवी होंगी निर्विरोध निर्वाचित

धनबाद के बाघमारा प्रखंड की 61 पंचायतों में नाम वापसी के बाद अब 60 पंचायतों में चुनाव होंगे. नाम वापसी के अंतिम दिन प्रखंड की धावाचिता पंचायत से नामांकित दो महिलाओं में से लक्ष्मी देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. अब ललिता देवी निर्विरोध निर्वाचित घोषित होंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022
Jharkhand Panchayat Chunav 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स

JJharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड पंचायत चुनाव को लेकर गहमागहमी है. धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड की 61 पंचायतों में नाम वापसी के बाद अब 60 पंचायतों में चुनाव होंगे. नाम वापसी के अंतिम दिन प्रखंड की धावाचिता पंचायत से नामांकित दो महिलाओं ललिता देवी एवं लक्ष्मी देवी में से लक्ष्मी देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. अब ललिता देवी निर्विरोध निर्वाचित घोषित होंगी.

ललिता देवी होंगी निर्विरोध निर्वाचित

झारखंड में पंचायत चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी है. इस दौरान कई तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं. बाघमारा में भी 61 पंचायतों में 60 पंचायतों के लिए ही मतदान होंगे. एक सीट पर ललिता देवी निर्विरोध निर्वाचित होंगी. धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड की धावाचिता पंचायत से दो महिलाओं ने निर्वाची पदाधिकारी कमल किशोर सिंह के समक्ष मुखिया पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. इनमें ललिता देवी एवं लक्ष्मी देवी शामिल थीं. लक्ष्मी देवी ने निर्वाची पदाधिकारी कमल किशोर सिंह के समक्ष कहा कि हम दोनों प्रत्याशी आपस में रिश्तेदार हैं और किसी के दवाब में नाम वापस नहीं ले रहे हैं. इस तरह अब धावाचिता पंचायत में एक प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने से अब ललिता देवी निर्विरोध निर्वाचित घोषित होंगी.

मिलेगा प्रमाण पत्र

इस संबंध में निर्वाची पदाधिकारी कमल किशोर सिंह ने जानकारी दी है कि धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड की धावाचिता पंचायत से दो महिलाओं ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें ललिता देवी एवं लक्ष्मी देवी शामिल थीं. नाम वापसी के दिन लक्ष्मी देवी के अपना नाम वापस लेने से ललिता देवी अब निर्विरोध निर्वाचित होंगी. इन्हें निर्वाचित घोषित होने का प्रमाण पत्र दिया जायेगा.

रिपोर्ट : रंजीत सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें