1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. pariksha pe charcha shubham manji talk to pm narendra modi on april 1 ask questions grj

परीक्षा पे चर्चा: झारखंड के शुभम मांजी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेंगे सीधा संवाद, पूछेंगे ये सवाल

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक अप्रैल को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसके लिए झारखंड के जामताड़ा से शुभम मांजी का चयन किया गया है. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधा संवाद करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: शुभम मांजी
Jharkhand News: शुभम मांजी
प्रभात खबर

Jharkhand News: एक अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए झारखंड के जामताड़ा केंद्रीय विद्यालय के शुभम मांजी का चयन किया गया है. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधा संवाद करेंगे. शुभम मांजी केन्द्रीय विद्यालय जामताड़ा में दसवीं (ब) कक्षा के छात्र हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वे परीक्षा को लेकर होने वाले तनाव के बारे में सवाल पूछेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वे अपने अभिभावक के साथ दिल्ली के लिए निकल चुके हैं.

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम

एक अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसके लिए झारखंड के जामताड़ा से शुभम मांजी का चयन किया गया है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शुभम अपने अभिभावक के साथ दिल्ली के लिए प्रस्थान कर चुके हैं. परीक्षा पे चर्चा ओपन सेशन है. इसमें बच्चे प्रधानमंत्री से सवाल करते हैं तथा प्रधानमंत्री सवालों के जवाब देते हैं. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री बच्चों के माता-पिता और शिक्षक से भी बातचीत करते हैं.

ऑनलाइन क्रिएटिव राइटिंग प्रतियोगिता में चयन

केंद्रीय विद्यालय की प्राचार्या मीना कुमारी तिर्की ने कहा कि 28 दिसंबर 2021 से 3 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन क्रिएटिव राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इसमें 15.7 लाख प्रतिभागी सम्मिलित हुए थे. शुभम मांजी का भी इस प्रतियोगिता में चयन हुआ. एक अप्रैल को आयोजित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में जामताड़ा केंद्रीय विद्यालय से 59 छात्रा-छात्राएं लाइव टेलीकास्ट से जुड़ेंगे. आपको बता दें कि शुभम मांजी जामताड़ा शहर के तिलाबाद मोहल्ले के रहने वाले हैं. शिक्षिका बेबी कुमारी ने बताया कि शुभम मांजी के चयन से विद्यालय परिवार काफी उत्साहित है.

रिपोर्ट: उमेश कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें