1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. saif under 19 womens football championship 5 players of jharkhand will see the power grj

Jharkhand News: सैफ अंडर-19 महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में झारखंड की इन 5 खिलाड़ियों का दिखेगा दम

बांग्लादेश में 13 दिसंबर से आयोजित होने वाली सैफ अंडर-19 महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में झारखंड की 5 खिलाड़ी चयनित हुई हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: भारत की 24 सदस्यीय चयनित टीम
Jharkhand News: भारत की 24 सदस्यीय चयनित टीम
ट्विटर

Jharkhand News: बांग्लादेश में 13 दिसंबर से आयोजित होने वाली सैफ अंडर-19 महिला फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए भारत की 24 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गयी है. भारतीय टीम में झारखंड की पांच खिलाड़ी को शामिल किया गया है. इसमें रांची की डिफेंडर अष्टम उरांव, गुमला की पूर्णिमा कुमारी, रांची मिडफील्डर नीतू लिंडा, स्ट्राइकर अमीषा बाखला और गुमला की स्ट्राइकर सुमति कुमारी शामिल हैं. झारखंड के रांची व गुमला की ये बेटियां इस चैंपियनशिप में अपना दम दिखायेंगी. ये जानकारी झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव गुलाम रब्बानी ने दी.

सैफ अंडर-19 महिला फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए टाटा फुटबॉल एकेडमी के पूर्व कैडेट एलेक्स एम्ब्रोज को टीम का मुख्य कोच बनाया गया है. झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव गुलाम रब्बानी ने बताया कि यह झारखंड के लिए ‘प्राइड मोमेंट’ है. उन्होंने कहा कि पूरे भारत से 24 लड़कियों का चयन किया गया है. इनमें से पांच लड़कियों का हमारे राज्य से होना झारखंड फुटबॉल की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.

झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव गुलाम रब्बानी ने बताया कि भारत का अंडर-19 कैंप गोवा में चल रहा था. इसमें झारखंड की सात लड़कियां शामिल थीं. जिसमें से पांच ने टीम में जगह पक्की कर ली है. झारखंड का पहला मैच 13 दिसंबर को श्रीलंका, दूसरे 15 को भूटान से, तीसरा 17 को बांग्लादेश से, चौथा 19 दिसंबर को नेपाल से होगा. आप को बता दें कि सुमति कुमारी व अष्टम उरांव भारतीय सीनियर फुटबॉल टीम की हिस्सा हैं. वह एएफसी कप के लिए जमशेदपुर में आयोजित शिविर में शामिल थीं. साथ ही दोनों ने ब्राजील और यूएई का भी दौरा किया है.

रिपोर्ट : निसार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें