25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर के बाजारों, सार्वजनिक स्थलों में शुरू होगी नाइट स्वीपिंग

जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति अंतर्गत आने वाले सभी सभी एरिया की साफ सफाई का कार्य जल्द ही टाटा स्टील यूआईएसएल के जिम्मे होगी.

वरीय संवाददाता, जमशेदपुर जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के अंतर्गत आने वाले सभी एरिया की साफ-सफाई का कार्य जल्द ही टाटा स्टील यूआइएसएल के जिम्मे होगी. जमशेदपुर अक्षेस ने सफाई की जिम्मेवारी टाटा स्टील यूआइएसएल को सौंपने की तैयारी प्रारंभ कर दी गयी है. जिसके बाद शहर के सभी बाजारों, सार्वजनिक स्थलों में रात में सफाई (नाइट स्वीपिंग) की व्यवस्था शुरू होगी. बुधवार को जमशेदपुर अक्षेस के उप नगर आयुक्त कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में शहर के ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 एवं साफ-सफाई से जुड़े सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर टाटा स्टील यूआइएसएल के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सर्वप्रथम उप नगर आयुक्त ने वर्तमान सफाई व्यवस्था पर चर्चा करते हुए निकाय के पास उपलब्ध संसाधनों, कर्मियों और सफाई योजना पर विस्तृत विचार-विमर्श किया. टाटा स्टील यूआइएसएल के जीएम ओ एंड एम रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए उनकी टीम तैयार है. डोर टू डोर सेवा से जुड़ेंगे सभी आवास जमशेदपुर में आने वाले समय में सभी घरों को डोर टू डोर सेवा से जोड़ने की तैयारी चल रही है. बड़े संस्थान जैसे होटल, रेस्तरां आदि को स्वयं संचालित बायोगैस सिस्टम को अधिष्ठापित करने, ट्रिपल आर थीम पर कार्य, वैसे फ्लैट कांप्लेक्स जो डोर टू डोर सेवा से वंचित हैं, उन्हें जोड़ना और जो ना जुड़े उन्हें नोटिस निर्गत करना, सिंगल यूज प्लास्टिक का बहिष्कार करना एवं उसके विकल्पों पर कार्य करना, साफ-सफाई नियमों का उल्लंघन करने पर झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 के अंतर्गत धाराओं के अनुरूप दंडित करना आदि शामिल है. उप नगर आयुक्त ने कहा कि सफाई कार्य को अच्छे ढंग से करने के लिए जल्द से जल्द फेज वाइज कार्य को किया जाना है. सभी संबंधित स्टेकहोल्डर के साथ बैठक करते हुए जेआइटीसी अधिसूचना के अनुरूप टाटा स्टील यूआइएसएल के माध्यम से लोक स्वास्थ्य के कार्यों को जल्द से जल्द प्रारंभ कर दिया जाना है. इसके अलावा शहरी क्षेत्रों में बढ़ते कचरा प्वाइंट को कम करने, सभी बाजारों, सार्वजनिक स्थलों में नाइट स्वीपिंग, शहर को बड़े कुड़ेदानों से मुक्त करना शामिल है. बैठक में टाटा स्टील यूआइएसएल के डिप्टी जनरल मैनेजर कर्नल पॉल अर्नेस्ट, चीफ डिवीजनल मैनेजर मनोज सिंह शेखावत, जमशेदपुर अक्षेस के सहायक अभियंता संजय सिंह, कनीय अभियंता एमके प्रधान, नगर प्रबंधक क्रिस्टीना कच्छप आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें