1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jawan of jharkhand armed police infected with coronavirus 3 new cases of covid19 confirmed in jamshedpur

झारखंड : JAP-6 का जवान कोरोना की चपेट में, जमशेदपुर में 3 नये मरीजों में संक्रमण की पुष्टि

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
JAP6 के कैंपस को किया गया सैनिटाइज.
JAP6 के कैंपस को किया गया सैनिटाइज.
Prabhat Khabar

जमशेदपुर : झारखंड को तेजी से अपनी आगोश में ले रहे कोरोना वायरस ने झारखंड सशस्त्र बल की 6ठी बटालियन (JAP-6) में दस्तक दे दी है. रविवार (24 मई, 2020) को जैप-6 के एक जवान समेत 3 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. ये सभी बाहर से आये हुए लोग हैं. इसके साथ ही पूर्वी सिंहभूम में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 23 हो गयी है.

पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय जमशेदपुर में जो तीन कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आये हैं, उनमें दो बारीडीह के रहने वाले हैं, जबकि एक सिदगोड़ा इलाके का रहने वाला है. ये सभी लोग होम कोरेंटिन में रह रहे थे.

उपायुक्त ने बताया कि पॉजिटिव पाये गये 3 लोगों में 2 कोलकाता से आये थे, जबकि एक व्यक्ति बिहार से जमशेदपुर पहुंचा था. जैसे ही इनमें वायरस की पुष्टि हुई, सभी को टाटा मेन हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया. प्राथमिक तौर पर जो लोग इनके कॉन्टैक्ट में थे, सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना का पहला मामला विद्यापति नगर के पटनिया लाइन का है, जबकि दूसरा मामला पानी टंकी और तीसरा मामला जैप-6 में मिला है. उन्होंने कहा है कि अभी तक की जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार संक्रमित व्यक्ति जैप का जवान है. जैप के जवान में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद पूरे कैंपस को सैनीटाइज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि जमशेदपुर में एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या 353 हो गयी है. इस वायरस ने प्रदेश में अब तक 4 लोगों की जान ले ली है. हालांकि, 40 फीसदी से अधिक लोग ठीक होकर अपने घर भी गये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें