1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. irctcindian railways good news railway job railways giving jobs in corona period south eastern railway railway board gur

IRCTC/Indian Railways : कोरोना काल में नौकरी दे रहा रेलवे, पढ़िए क्या मिलेंगी सुविधाएं ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways : कोरोना काल में नौकरी दे रहा रेलवे
IRCTC/Indian Railways : कोरोना काल में नौकरी दे रहा रेलवे
Twitter

IRCTC/Indian Railways : जमशेदपुर : कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच जब कर्मचारियों की छंटनी से नौकरी का संकट हो गया है. ऐसे में रेलवे ने खुशखबरी दी है. कोरोना काल में रेलवे नौकरी दे रहा है. इसके तहत सेवानिवृत्त कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी.

दक्षिण पूर्व रेलवे ने कामकाज का बोझ हल्का करने और कम खर्च को लेकर सेवानिवृत कर्मचारियों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है. सेवानिवृत्त कर्मचारियों की नियुक्ति करने से संबंधित रेलवे बोर्ड का सर्कुलर जारी कर दिया गया है.

रेलवे को चेकिंग स्टाफ की जरूरत है. इसके लिए 60 सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अनुबंध पर भर्ती किया जायेगा. इनकी उम्र 62 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. चेकिंग स्टाफ के लिए अनुबंध पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों की भर्ती की जायेगी. कर्मचारियों को महीने में 21 दिन ड्यूटी करनी होगी. भर्ती के बाद उनकी पेंशन प्रभावित नहीं होगी.

इस पद पर नियुक्ति के बाद रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दुर्घटना की स्थिति में विभागीय दावा का लाभ नहीं मिल सकेगा. मुफ्त इलाज, टीए, डीए समेत कई सुविधाएं नहीं दी जायेंगी. सेवानिवृत कर्मचारी सातवें वेतनमान के लाभ के भी हकदार नहीं होंगे.

रेलवे बोर्ड ने निर्देश जारी किया है कि केवल टेक्निकल पदों पर सेवानिवृत कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की जायेगी. इसके अलावा चेकिंग स्टाफ, क्लर्क समेत अन्य पदों पर नियुक्ति की जायेगी.

दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों की नियुक्ति होने से कर्मचारियों पर बोझ कम होगा. जब तक नियमित बहाली नहीं हो रही है, तब तक सेवानिवृत कर्मचारियों की नियुक्ति जरूरी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें