27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्राहक करें शिकायत, लोकपाल 30 दिन में करेगा निपटारा : रणजीव शंकर

ग्राहक किसी भी बैंक के अधिकारी व कर्मचारी और समय से सेवाएं न मिलने पर बैंकिंग लोकपाल को शिकायत डाक, ई मेल के माध्यम से करा सकते हैं. प्राथमिकता के आधार पर शिकायत का निपटारा 30 दिन के अंदर नि:शुल्क होगा.

लोकपाल के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए कार्यशाला का आयोजन

जमशेदपुर :

लोकपाल व्यवस्था का ग्राहक कैसे लाभ उठायें, इसको लेकर शुक्रवार को बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन प्रेक्षागृह में कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में भारतीय रिजर्व बैंक झारखंड के लोकपाल रणजीव शंकर ने कहा कि ग्राहकों की समस्याओं के समाधान के लिए बैंकिंग लोकपाल मददगार है. ग्राहक किसी भी बैंक के अधिकारी व कर्मचारी और समय से सेवाएं न मिलने पर बैंकिंग लोकपाल को शिकायत डाक, ई मेल के माध्यम से करा सकते हैं. प्राथमिकता के आधार पर शिकायत का निपटारा 30 दिन के अंदर नि:शुल्क होगा. उन्होंने अधिक से अधिक ग्राहकों को बैंक से जुड़ने की अपील की.

उन्होंने कहा कि लोकपाल योजना का दायरा बढ़ाते हुए इसमें कई संशोधन किये गये, ताकि बैंकों द्वारा स्वच्छ, पारदर्शी, भेदभाव रहित और जिम्मेदारी पूर्वक बैंकिंग सेवाएं प्रदान की जा सकें. श्री शंकर ने बताया कि झारखंड के 24 जिलों के सभी 260 प्रखंडों में 3000 से अधिक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किये गये. इस प्रक्रिया में लगभग 4000 गांवों में 7.50 लाख से अधिक ग्राहकों को बैंकिंग सेवाओं के प्रति जागरूक किया गया.

इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन लोकपाल रणजीव शंकर, बैंक ऑफ इंडिया के जोनल हेड केएसबी चंद्रमौली, नाबार्ड की डीडीएम ने संयुक्त रूप से किया. कार्यशाला में सहायक प्रबंधक रंजीत शर्मा, उत्तम दीपक मुर्मू, रश्मि प्रभा, प्रबंधक, राज कुमार भोई व एलडीएम संतोष कुमार समेत अन्य अतिथि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें