1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. ghaghidih central jail security 2g jammers installed in 4g era special branch sp wrote a letter grj

झारखंड की घाघीडीह सेंट्रल जेल की कैसी है सुरक्षा व्यवस्था, 4 जी के जमाने में भी लगे हैं 2 जी जैमर

जमशेदपुर स्थित घाघीडीह सेंट्रल जेल में 79 पद रिक्त हैं. जेल की सुरक्षा को देखते हुए खाली पदों को भरने के लिए कहा गया है. विशेष शाखा के एसपी ने एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि जेल की सुरक्षा के लिए 20 अतिरिक्त सशस्त्र बल प्रतिनियुक्त करने की जरूरत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : घाघीडीह सेंट्रल जेल
Jharkhand news : घाघीडीह सेंट्रल जेल
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के जमशेदपुर स्थित घाघीडीह सेंट्रल जेल में 79 पद रिक्त हैं. जेल की सुरक्षा को देखते हुए खाली पदों को भरने के लिए कहा गया है. विशेष शाखा के एसपी ने एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि जेल की सुरक्षा के लिए 20 अतिरिक्त सशस्त्र बल प्रतिनियुक्त करने की जरूरत है. इतना ही नहीं, 2 जी की जगह 4 जी जैमर लगाने, जेनरेटर, एक्सरे मशीन, सड़क की मरम्मत एवं रास्ते में सोलर लाइट लगाने की आवश्यकता है.

20 अतिरिक्त सशस्त्र बल की जरूरत

विशेष शाखा के एसपी ने एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि घाघीडीह जेल की सुरक्षा के लिए जैप 10 से चार अवर निरीक्षक, एक सहायक अवर निरीक्षक, 10 हवलदार, 7/44 महिला सशस्त्र बल, 10 गृहरक्षक लाठी बल, 10 महिला गृहरक्षक लाठी बल, 20 गृहरक्षक सशस्त्र बल प्रतिनियुक्त हैं. सुरक्षा के लिए 20 अतिरिक्त सशस्त्र बल प्रतिनियुक्त करने की जरूरत है.

4 जी जैमर लगाने की जरूरत

विशेष शाखा के एसपी ने पत्र के जरिए कहा है कि जेल की सुरक्षा को लेकर क्षेत्रफल को देखते हुए 100 केवी का एक जेनरेटर की भी आवश्यकता है. विशेष शाखा ने जेल की सुरक्षा के लिए जेनरेटर की आवश्यकता पर जोर दिया है. उन्होंने कहा है कि बल की कमी के कारण पेरिफेरियल पेट्रोलिंग नहीं की जाती है. अभी भी यहां तीन जैमर 2 जी के लगे हैं. सुरक्षा के दृष्टिकोण से 4 जी जैमर लगाने की जरूरत है.

सामान की जांच के लिए चाहिए बैगेज एक्सरे मशीन

विशेष शाखा के एसपी ने एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि सामान की जांच के लिए बैगेज एक्सरे मशीन लगाने के साथ-साथ जेल से करनडीह चौक एक किलोमीटर तक पीसीसी सड़क की मरम्मत कराने व रास्ते में सोलर लाइट लगाने की आवश्यकता बतायी है.

घाघीडीह जेल में प्रतिनियुक्त बल

जमशेदपुर की घाघीडीह सेंट्रल जेल में जैप 10 से चार अवर निरीक्षक, एक सहायक अवर निरीक्षक, 10 हवलदार, 7/44 महिला सशस्त्र बल, 10 गृहरक्षक लाठी बल, 10 महिला गृहरक्षक लाठी बल, 20 गृहरक्षक सशस्त्र बल प्रतिनियुक्त हैं.

रिपोर्ट: मनीष सिन्हा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें