1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. four died in road accident in nh33 near chandil jharkhand

बस का इंतजार कर रहे 9 लोगों को कार ने रौंदा, एक बच्‍चा और तीन महिलाओं की मौत

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

चांडिल : चौका थाना क्षेत्र के एनएच 33 झाबरी के पास सड़क किनारे खड़ी 7 महिलाओं और दो बच्‍चों को रांची की ओर से आ रही एक कार ने रौंद डाला. इस दुर्घटना में सड़क किनारे खड़ी तीन महिला और एक 11 वर्षीय लड़के की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक नीमडीह थाना क्षेत्र के पारगामा निवासी 35 वर्षीय महिला सूरजमनी महतो अपने सास के साथ विगत चार दिन पूर्व सिंगाती में आयोजित नव पारायण पाठ सुनने के लिए अपने बहन के घर झाबरी आयी थी.

गुरुवार को ही दोपहर करीब 1:30 बजे दोनों अपने घर जाने के लिए एनएच 33 पर आये, जिसे छोड़ने के लिए सूरजमनी महतो (35) की बहन झाबरी निवासी चांदमनी महतो (40) एवं चांदमनी का बेटा रवि महतो (11) अपने गांव से एक किलोमीटर दूर एनएच पर गाड़ी पकड़वाने के लिए आये थे.

गाड़ी का इंतजार कर रही उनके साथ कुछ और भी महिलाएं खड़ी थी. अचानक रांची की ओर से एक हुंडै वेन्यू कार तेज रफ्तार से आयी तथा सभी को रौंद डाला. इस घटना में नीमडीह थाना के पारगामा निवासी सूरजमनी महतो एवं उसकी सास तथा झाबरी निवासी चांदमनी महतो एवं उसका बेटा 11 वर्षीय रवि की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

इधर घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कार सवार की जमकर धुनाई कर दी. जिससे वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया. बीच बचाव करते हुए रांची से जमशेदपुर आ रही है जैप वन के पुलिस जवानों से भरी बस में कार चालक चढ़ गया और बस पर सवार जैप के जवानों ने उसे लोगों की पिटाई से बचा लिया. आक्रोशित लोगों ने जैप के जवानों की बस को भी क्षतिग्रस्‍त कर दिया.

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रांची-जमशेदपुर (एनएच 33) सड़क को जाम कर दिया. सड़क जाम हो जाने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. घटना की सूचना पर एसडीओ चांडिल विनय कुमार मिश्र, एसडीपीओ धीरेंद्र बंका, एसडीपीओ सरायकेला राकेश रंजन सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी हासिल करते हुए सरकारी प्रक्रिया के तहत मुआवजा देने का आश्वासन दिया और सड़क जाम हटवाया.

मृतकों के नाम

1. कुइला महतो (12 वर्ष), पिता- परमेश्‍वर महतो, झाबरी, चौका

2. चांदमनी महतो, पति- परमेश्‍वर महतो, झाबरी, चौका

3. सुरजमनी देवी (35 वर्ष), पति- चितरंजन महतो, पारगामा, थाना- नीमडीह

4. फूलमनी महतो (65 वर्ष), पति- बुद्धदेव महतो, पारगामा, थाना- नीमडीह

घायलों के नाम

1. गणेश महतो (11 वर्ष), पिता- चितरंजन महतो, पारगामा, नीमडीह

2. गुण्‍डी महतो (60 वर्ष), पति- रोहिन महतो, झाबरी, चौका

3. उर्मिला महतो (65 वर्ष), पारगामा, थाना- नीमडीह

4. परिक्षित महतो (14 वर्ष), पिता- लालचंद महतो, झाबरी, चौका

5. विद्युत महतो, सिदडीह, चौका

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें