1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. double decker flyover survey started for construction in jamshedpur smj

झारखंड के जमशेदपुर में डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण को लेकर सर्वे शुरू, सांसद विद्युत वरण महतो की पहल का दिखा असर

रांची-बहरागोड़ा NH-33 में जमशेदपुर के पास डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण को लेकर सर्वे शुरू हो गया है. जमशेदपुर के डिमना-पारडीह के बीच फ्लाईओवर का निर्माण होना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: जमशेदपुर के डिमना-पारडीह में डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण को लेकर सर्वे शुरू.
Jharkhand news: जमशेदपुर के डिमना-पारडीह में डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण को लेकर सर्वे शुरू.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड के लिए बड़ी खुशखबरी है. जाम से निजात पाने के लिए जमशेदपुर के NH 33 पर डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण को लेकर सर्वे शुरू हो गया है. जयपुर की एजेंसी ने जमीन का सर्वे शुरू किया. एजेंसी जमशेदपुर के डिमना-पारडीह के बीच बनने वाले फ्लाईओवर के आधारभूत संरचना का नक्शा, डिजाइन व डीपीआर तैयार करेगी.

बता दें कि लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो के प्रश्न के जवाब में केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण की बात कही थी. इसके बाद से कयास लगने लगे थे कि जल्द ही शहरवासियों को डबल डेकर फ्लाईओवर का लाभ मिलेगा.

डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण को लेकर जयपुर की एजेंसी कंसलटिंग इंजीनियर्स ग्रुप ने ड्रोन से जमीन से सर्वे किया. फ्लाईओवर निर्माण को लेकर NH 33 के अंतर्गत देवघर से आसनबनी तक करीब साढ़े 7 किलोमीटर एरिया का ड्रोन से सर्वे किया गया.

इस सर्वे में उपलब्ध जमीन के खाते, प्लॉट, रकवा, खतियान के साथ-साथ लंबाई-चौड़ाई की इंट्री लॉगबुक में की गयी. रांची-बहरागोड़ा NH 33 के निर्माण को लेकर पहले से ही 45 मीटर चौड़ाई में जमीन अधिग्रहित की जा चुकी है. लेकिन, डबल डेकर फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर सभी पहलुओं का अध्ययन किया जा रहा है.

मालूम हो कि डबल डेकर फ्लाईओवर के निर्माण होने से जमशेदपुर शहर में बढ़ते ट्रैफिक व्यवस्था पर बेहतर तरीके से कंट्रोल हो सकेगा. NH-33 पर जमशेदपुर के पारडीह से बालीगुमा तक एलिवेटेड कॉरिडोर को लेकर सांसद विद्युत वरण महतो ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर इसके निर्माण को लेकर आग्रह भी किया था. वहीं, लोकसभा के प्रश्नकाल में सांसद श्री महतो के पूछे गये प्रश्न के आधार पर केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी ने इसकी सहमति जतायी थी.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें