32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रामनवमी दो अप्रैल को, तीन को निकलेगा झंडा जुलूस

जमशेदपुर : उत्कल सभागार में आयोजित केंद्रीय रामनवमी समिति की बैठक में दो अप्रैल को रामनवमी अौर तीन अप्रैल को झंडा जुलूस निकालने पर सहमति बनी. रामबाबू सिंह की अध्यक्षता वाली बैठक में पं श्याम कृष्ण अोझा ने कहा कि दो अप्रैल गुरुवार को रामनवमी मनायी जायेगी. बबलू झा ने बताया कि उनके अखाड़े में […]

जमशेदपुर : उत्कल सभागार में आयोजित केंद्रीय रामनवमी समिति की बैठक में दो अप्रैल को रामनवमी अौर तीन अप्रैल को झंडा जुलूस निकालने पर सहमति बनी. रामबाबू सिंह की अध्यक्षता वाली बैठक में पं श्याम कृष्ण अोझा ने कहा कि दो अप्रैल गुरुवार को रामनवमी मनायी जायेगी. बबलू झा ने बताया कि उनके अखाड़े में 25 मार्च (सोमवार) को कलश के साथ चैती दुर्गापूजा की भी स्थापना होगी.

शीतला मंदिर साकची के पुरोहित से बात कर रामबाबू सिंह ने उस तिथि की स्वीकृति प्रदान की तथा निर्णय लिया गया कि सभी अखाड़ा समिति को सूचना प्रदान कर शीघ्र सहमति ली जायेगी.
आशुतोष सिंह ने कहा कि शहर में शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूण वातावरण में रामनवमी पर्व संपन्न कराने के लिए पत्राचार के माध्यम से जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों को स्थिति की सूचना दी जायेगी तथा तैयारी को लेकर समिति जुस्को अौर जेएनएसी से संपर्क स्थापित करेगी.
दो अप्रैल को नवमी पूजा की तिथि पर जंबो अखाड़ा भालूबासा, मानगो के त्रिवेदी अखाड़ा, ललन अखाड़ा सोनारी, हनुमान मंदिर अखाड़ा खड़ंगाझाड़, वीर मंच अखाड़ा सोनारी, रजक समाज अखाड़ा सोनारी, मां मनसा अखाड़ा समिति कीताडीह ने सहमति प्रदान की.
बैठक में आशुतोष सिंह, परमात्मा मिश्रा, रुद्र प्रताप, अशोक सिन्हा, गौतम प्रसाद, जयदीप कुमार, आनंद मिश्रा, शंभू मुखी, सत्येंद्र कुमार, बलराम, रवींद्र प्रसाद, प्रदीप लाल, राम जी प्रसाद, शिव शंकर सिंह मौजूद थे.
केंद्रीय रामनवमी समिति की बैठक में दो अप्रैल को महानवमी तथा 3 अप्रैल को दशमी मनाने पर सहमति बनी. दशमी के अवसर पर निकाला जाने वाला झंडा जुलूस इस बार तीन अप्रैल को निकाला जायेगा.
रामबाबू सिंह, अध्यक्ष, केंद्रीय रामनवमी समिति.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें