1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. ntpc and triveni sainik are sanitizing barkagaon village social distancing is being followed in shops hazaribagh news jharkhand

एनटीपीसी और त्रिवेणी सैनिक कर रहे हैं बड़कागांव को सेनेटाइज, दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा पालन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सेनेटाइज करते कर्मी
सेनेटाइज करते कर्मी

बड़कागांव : कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बड़कागांव प्रखंड सह अंचल अधिकारी वैभव कुमार सिंह के निर्देश पर प्रभावित क्षेत्रों में अग्निशमन वाहन की सहायता से क्लोरीन तथा अन्य रासायनिक तरल पदार्थों का छिड़काव कर नियमित सैनेटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है. शुक्रवार को बाजार, चौक-चौराहे, मुख्य सड़कों के साथ-साथ आईटीआई ढेंगा और क्वारेंटाइन सेंटर एनटीपीसी पुनर्वास कॉलोनी में भी छिड़काव कर सेनेटाइजेशन का काम किया गया.

जिले भर में प्रवासी मजदूरों तथा बाहर जिलों व राज्यों से आने वाले लोगों का आवागमन हो रहा है. नियमित सैनेटाइजेशन का कार्य तथा सावधानी बरतनी जरूरी है. जिससे कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने तथा संक्रमण के प्रकोप से क्षेत्र के लोगों को बचाने में मदद मिल सकेगी.

दुकानों में हो रहा है सोशल डिस्टेंसिंग का करते हैं पालन

कोरोना महामारी से बचने और बचाने को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल करते हुए महेंद्र गुप्ता एवं एसएन मेडिकल के सुभाष सिंह, अशोक कुमार महतो नियमित तरीके से कोविड-19 एक्ट का पालन कर रहे हैं. सुभाष सिंह खुद मास्क लगाए रहते हैं और दूसरों को भी मास्क लगाने के लिए बोलते हैं. यह काम श्री सिंह तब से कर रहे हैं जब से उन्होंने महामारी के खतरे के बारे में जानकारी मिली. मास्क नहीं लगाने वाले को दवा नहीं दिया जाता है. जो ग्राहक मास्क लगाकर आते हैं बाहर में रखे साबुन और पानी से हाथ धोते हैं, उन्हीं को वह दवा देते हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा है पालन
सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा है पालन

बड़कागांव के टैक्सी ठहराव के पास एसएन मेडिकल है. इसके संचालक सुभाष सिंह अपने एवं ग्राहकों के लिए सैनिटाइजर रखे हुए हैं. इसके अलावा भी वह बाहर में ग्राहकों के लिए साबुन व पानी भी रखते हैं. जब उनके पास कोई ग्राहक दवा लेने पहुंचता है तो वे सबसे पहले ग्राहकों को साबुन से और पानी से हाथ धोने के लिए बोलते हैं. दुकान के सामने 1 मीटर की दूरी बनाए रखने के लिए गोलाकार निशान भी बनाया गया है. इही काम बड़कागांव मुख्य चौक स्थित मेडिकल दुकान में अशोक कुमार महतो भी करते हैं. मुख्य चौक स्थित महेंद्र गुप्ता का फल दुकान है. इन्होंने ग्राहकों के लिए साबुन और पानी फल दुकान के आगे रख दिया है. दुकान में रस्सी बांध दिया है. ताकि 1 मीटर की दूरी में रहकर ग्राहक फल खरीद सके.

वट सावित्री पूजा में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

वट सावित्री पूजा करती महिलाएं
वट सावित्री पूजा करती महिलाएं

प्रखंड में वट सावित्री पूजा में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी. आज अहले सुबह से लेकर अपराहन 2-3 बजे तक वट सावित्री पूजा होती रही. प्रखंड के विभिन्न गांव-टोला में बरगद पेड़ के नीचे महिलाओं ने पूजा अर्चना की. पूजा के दौरान काफी भीड़ देखी गयी. बुद्धिजीवी वर्ग उन्हें समझाते रह गए, किंतु वह नहीं मानी. बड़कागांव दैनिक बाजार में बरगद पेड़ के नीचे महिलाओं की पूजा करने के दौरान भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी गयी. पुलिस ने महिलाओं को समझने का प्रयास किया. जब तक पुलिस रही, तब तक भीड़ कम रही, लेकिन पुलिस के जाने के बाद पूजा करने वाली महिलाओं की भीड़ लगी रही.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें