1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. biometric tab is bad in most of the schools of hazaribagh 1500 teachers are not being able to attend srn

हजारीबाग के अधिकांश स्कूलों में बायोमेट्रिक टैब खराब, 1500 शिक्षकों की नहीं बन रही हाजिरी

हाजिरी नहीं बनने पर प्रभारी डीइओ ने वेतन रोका, डीइओ ने सभी प्राथमिक, मवि, माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के प्रभारी, प्रभारी प्राचार्य एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक को पत्र भेजा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हजारीबाग के अधिकांश स्कूलों में बायोमेट्रिक टैब खराब
हजारीबाग के अधिकांश स्कूलों में बायोमेट्रिक टैब खराब
fb

हजारीबाग : हजारीबाग में कक्षा एक से 12वीं तक अलग-अलग 1600 सरकारी स्कूलों में बायोमेट्रिक सिस्टम मशीन खराब होने से लगभग 1500 शिक्षकों की हाजिरी नहीं बन रही है.

प्रभारी डीइओ मिथिलेश कुमार सिन्हा ने 10 अगस्त 2021 को निर्देश जारी कर नियमित रूप से बायोमेट्रिक हाजिरी नहीं बनाने वाले शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. वहीं सभी की अगस्त महीने के वेतन निकासी पर रोक लगा दी है. इस संबंध में डीइओ ने सभी प्राथमिक, मवि, माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के प्रभारी, प्रभारी प्राचार्य एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक को पत्र भेजा है.

पूर्व मुख्यमंत्री का फोटो :

स्कूलों को मिले टैब खोलने पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का फोटो आता है. इसका विरोध किया गया था. कई प्रयास के बावजूद टैब से पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का फोटो अब-तक नहीं हटाया जा सका है.

कोरोना में टैब बंद :

देश सहित राज्य में कोविड-19 लहर आने के बाद सभी संस्थान में बायोमेट्रिक सिस्टम से काम करने पर सरकार की रोक का निर्देश मिलते ही सभी स्कूलों में भी टैब का इस्तेमाल बंद किया गया था.

शिक्षा अधिकारियों को लगी फटकार :

बीते दिनों स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग की समीक्षा बैठक हुई. इसमें शिक्षकों ने बायोमेट्रिक सिस्टम से हाजिरी बंद की शिकायत पर सचिव ने शिक्षा अधिकारियों को फटकार लगायी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें