33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़कागांव : पर्यटन स्थलों पर पिकनिक मनाने वालों की उमड़ी भीड़

– हर जुबान पर हैप्पी न्यू ईयर की बधाई संदेश निकल रहे थे संजय सागर, बड़कागांव नये साल पर नये जोश, नयी ऊर्जा, नये संकल्प, नये लक्ष्य के साथ बड़कागांववासियों ने हैप्पी न्यू ईयर का स्वागत किया. लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे थे. खुशियों के लिए मंदिरों, मस्जिदों एवं चर्च में प्रार्थना की […]

– हर जुबान पर हैप्पी न्यू ईयर की बधाई संदेश निकल रहे थे

संजय सागर, बड़कागांव

नये साल पर नये जोश, नयी ऊर्जा, नये संकल्प, नये लक्ष्य के साथ बड़कागांववासियों ने हैप्पी न्यू ईयर का स्वागत किया. लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे थे. खुशियों के लिए मंदिरों, मस्जिदों एवं चर्च में प्रार्थना की गयी. कृषि प्रधान क्षेत्र बड़कागांव नये साल की पूर्व संध्‍या पर आधी रात तक जश्न में डूबी रही. पटाखों और रंग बिरंगी आतिशबाजी के साथ न्यू ईयर मनाया गया. यहां के लोगों को नये साल का बेसब्री से इंतजार था. उन्होंने 31 दिसंबर की सुबह से ही न्यू ईयर पार्टी और जश्न की तैयारी कर ली थी.

बड़कागांव तथा आसपास के बाजारों में अधिक चहल-पहल थी. यूं तो कल रात से ही धमाल मचा है, लेकिन सुबह से ही लोगों ने न्यू ईयर की तैयारी शुरू कर दी है. घरों से लेकर कुछ चुनिंदा पर्यटन स्थलों डूमारो गुफा, डूमारो जलप्रपात, डूमारो नदी तट, बुढ़वा महादेव बरसो पानी, मुरली पहाड़, दामोदर नदी, इसको गुफा, बादम के किले, लोटवा पहाड़ में लोगों ने पिकनिक मनाया. दिन भर लोगों ने एक-दूसरे को न्यू ईयर की बधाई दी.

वैसे तो इन स्थानों पर लोग दिसंबर माह शुरू होते ही पिकनिक मनाने शुरू किये थे. लेकिन 1 जनवरी को इन स्थानों पर काफी भीड़ देखी गयी. लोग रमणीक स्थलों पर सेल्फी लेते हुए एवं एक दूसरे के फोटोग्राफी करते देखे गये. बरसा पानी में राजू रजक सुदामा कुमार, रवि रतन सुनील कुमार, मंजू देवी समेत दर्जनों लोग बरसो पानी में ताली बजाकर पानी बरसाया. मंगलवार के बावजूद भी नववर्ष के उपलक्ष्य में मुर्गा, मछली एवं मटन की विक्री अधिक हुई.

पुराने तरानों में खो गये, नये गाने पर थिरके

नव वर्ष की पूर्व रात में शिबाडीह में ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया. इसके अलावा बड़कागांव प्रखंड के विभिन्न मुहल्लों में डीजे साउंड के साथ युवक रात दिन थिरकते रहे.तेरे संग यारा…’, ‘अगर तुम मिल जाओ…’ नये और पुराने तरानों पर लोग थिरकते रहे.

सोशल साइट्स पर बधाई संदेश

नये साल के बधाई संदेश 31 दिसंबर की शाम से ही चलने शुरू हो गये. सोशल मीडिया वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम आदि के माध्यम से फोटो और संदेश भेजते रहे. नये साल की बधाई विधायक निर्मला देवी पूर्व मंत्री योगेंद्र साव, जिला परिषद के अध्यक्ष सुशीला देवी, पूर्व विधायक लोकनाथ महतो, संजीव कुमार बेदिया आजसू के केंद्रीय सदस्य रोशन लाल चौधरी, प्रमुख राजमणि देवी, मुखिया अनीता देवी बादम के मुखिया दीपक दास, मॉडर्न हाई स्कूल के प्राचार्य मोहम्मद इब्राहिम प्रमुख प्रतिनिधि कॉलेश्वर गंझु, सिविल सोसायटी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता समेत अन्य गणमान्य लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें